Monday, May 06, 2024
Advertisement

मैच अभ्यास की कमी के कारण हारी भारतीय टीम: इरफान पठान

पठान ने कहा, "जब भारत दूसरे सत्र में फील्डिंग करने आया तो हमारे गेंदबाज पहले से ही थक गए थे। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भारत ने ज्यादा मैच अभ्यास नहीं किया था।"

IANS Reported by: IANS
Published on: July 02, 2021 19:48 IST
Lack of match practice let India down: Irfan Pathan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@IRFANPATHAN Lack of match practice let India down: Irfan Pathan

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने हाल ही में साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत की हार के लिए मैच अभ्यास की कमी को जिम्मेदार ठहराया है। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

 

पठान ने कहा, "जब भारत दूसरे सत्र में फील्डिंग करने आया तो हमारे गेंदबाज पहले से ही थक गए थे। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भारत ने ज्यादा मैच अभ्यास नहीं किया था। जब टीम ज्यादा मैच अभ्यास नहीं करती है तो वह मैच के लिए जरूरी फिटनेस नहीं रख पाती है।"

पठान का मानना है कि भारत की पहली पारी ठीक थी लेकिन दूसरी पारी देखकर निराशा हुई।

भारत की दूसरी पारी छठे दिन 170 रन पर ऑल आउट हो गई थी और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य मिला था।

पठान ने कहा, "अगर हम क्रिकेट के प्वाइंट पर बात करें तो भारत से क्या गलती हुई। मेरे ख्याल से पहली पारी अच्छी थी लेकिन भारत की दूसरी पारी निराशाजनक थी। भारतीय बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।"

उन्होंने कहा, "भारत को कुछ बल्लेबाजों के साथ खेलना चाहिए था जिसे मैंने फाइनल से पहले भी कहा था। मेरे ख्याल से टीम में एक और बल्लेबाजी की जरूरत थी।"

पाकिस्तान क्रिकेट बॉर्ड ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली प्रथम श्रेणी में जगह

पठान ने कहा, "मेरे ख्याल से भारतीय गेंदबाजों को बाउंसर करनी चाहिए थी जैसा नील वेगनर ने की और इन्हें अपने लेंग्थ में सुधार की जरूरत थी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement