Friday, May 10, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बॉर्ड ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली प्रथम श्रेणी में जगह

इस कॉन्ट्रैक्ट में पीसीबी ने तीन उभरते क्रिकेटरों सहित 20 पुरुष क्रिकेटरों को जगह दी है। इसी के साथ पीसीबी ने सभी मैचों की फीस भी समान की है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 02, 2021 12:50 IST
Pakistan Cricket Board announced the central contract, these players got a place in the first class- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pakistan Cricket Board announced the central contract, these players got a place in the first class

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को अपने सालाना सैंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। इस कॉन्ट्रैक्ट में पीसीबी ने तीन उभरते क्रिकेटरों सहित 20 पुरुष क्रिकेटरों को जगह दी है। इसी के साथ पीसीबी ने सभी मैचों की फीस भी समान की है।

इस सूची को उस पैनल द्वारा अंतिम रूप दिया गया जिसमें निदेशक - अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, जाकिर खान, मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम और निदेशक - उच्च प्रदर्शन, नदीम खान शामिल थे, जिन्होंने प्रक्रिया के हिस्से के रूप में मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और कप्तान बाबर आजम से भी सलाह ली। पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी द्वारा अनुमोदित किए जाने से पहले अनंतिम सूची को मुख्य कार्यकारी वसीम खान के साथ साझा किया गया था। 12 महीने के अनुबंध 1 जुलाई, 2021 से 30 जून, 2022 तक चलेंगे।

पुरुषों की केंद्रीय अनुबंध सूची

श्रेणी ए - बाबर आजम, हसन अली, मोहम्मद रिजवान, और शाहीन शाह अफरीदी 

श्रेणी बी - अजहर अली, फहीम अशरफ, फखर जमान, फवाद आलम, शादाब खान और यासिर शाह 

श्रेणी सी - आबिद अली, इमाम-उल-हक, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, नौमान अली और सरफराज अहमद।

पीसीबी ने इमरान बट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर को इमर्जिंग कैटेगरी का कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया है।

केंद्रीय अनुबंध सूची, 2021-22 में, हसन अली और मोहम्मद रिजवान को श्रेणी ए की पेशकश की गई है। हसन अली पिछले साल एक चोट के कारण अनुबंध से चूक गए थे, लेकिन 2020-21 में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ आगे की ओर देख रहे थे। 2021-22 सीज़न में, उन्हें श्रेणी ए में रखा गया है। रिज़वान को श्रेणी बी से श्रेणी ए में स्थानांतरित करके सभी प्रारूपों में उनके लगातार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement