1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. तीसरे दौर में जीत के बाद फ्रेंच ओपन से बाहर हुए रोजर फेडरर

तीसरे दौर में जीत के बाद फ्रेंच ओपन से बाहर हुए रोजर फेडरर

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने तीन घंटे और 39 मिनट तक चले मुकाबले में कोपफर को मात दी। प्री क्वार्टर फाइनल में अब फेडरर का सामना नौवीं सीड मैटियो बेरेटिनी से होगा।

IANS IANS
Published on: June 06, 2021 20:58 IST
Roger Federer, French Open, Tennis, Sports - India TV Hindi
Image Source : GETTY Roger Federer

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन ने तीसरे दौर में मिली मुश्किल जीत के लगभग 12 घंटे बाद इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। टूर्नामेंट ने 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन के हटने की घोषणा की। फेडरर ने एक बयान में कहा कि उनके लिये अपने शरीर को देखना काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि वह घुटने की सर्जरी के बाद टेनिस में वापसी कर रहे हैं। 

39 साल के फेडरर ने 59वीं रैंकिंग के जर्मनी के डोमिनिक कोपफर को एक कड़े मुकाबले में 7-6 (5), 6-7 (3), 7-6 (4), 7-5 से शिकस्त दी। इसके बाद उन्हें

सोमवार को चौथे दौर के मैच में माटियो बेरेटिनी से भिड़ना था। 

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर छलका कुलदीप यादव का दर्द, दिया यह बड़ा बयान

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने तीन घंटे और 39 मिनट तक चले मुकाबले में कोपफर को मात दी। 

फेडरर ने मैच के बाद कहा, " ये (टूर्नामेंट) मेरे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण चीजों की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। यह सीजन है और यह वापसी है। मुझे ऐसे मैच चाहिए।"

फेडरर 68वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचे हैं जो कि रिकार्ड है। उनके बाद सर्बिया के नोवाक जोकोविच (54) और 13 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल (50) हैं।

फेडरर का पिछले साल ही दो बार घुटने की सर्जरी हुई थी। और ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के बाद से वह केवल अपना तीसरा ही टूर्नामेंट खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Eng vs NZ, 1st Test Day- 5 : न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दिया 273 रनों का लक्ष्य, ड्रॉ की ओर बढ़ा मुकाबला

उन्होंने कहा, " हर मैच में मुझे स्थिति का पुनर्मूल्यांकन करना होता है और अगली सुबह देखना होता है कि मैं किस स्थिति में उठता हूं और मेरा घुटना कैसा चल रहा है। मुझे तय करना है कि खेलना जारी रखना है या नहीं। घुटने पर दबाव डालना बहुत जोखिम भरा है?।"

आठ बार के विबंलडन चैंपियन फेडरर 21 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता हैं और उनका पसंदीदा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन 28 जून से शुरू होना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X