Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए लियोनेल मेस्सी और पेप गार्डियोला ने दान किए 8.2 करोड़ रुपए

इटली से बाहर यूरोप में स्पेन सबसे ज्यादा इस महामारी की चपेट में आने वाला देश है। यहां पर 2696 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 40 हजारा केस पॉजिटिव है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 25, 2020 10:54 IST
Lionel Messi and Pep Guardiola donated 8.2 crores to fight the war against Corona virus- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Lionel Messi and Pep Guardiola donated 8.2 crores to fight the war against Corona virus

बार्सिलोना के लियोनेल मेस्सी और मैनचेस्टर सिटी मैनेजर पेप गार्डियोला ने कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए एक मिलियन यूरो (1.08 मिलियन डॉलर) दान किए हैं। मार्का में एक रिपोर्ट के अनुसार बार्सिलोना में अस्पताल क्लिनिक और अपने देश में एक अन्य चिकित्सा केंद्र के बीच विभाजित किया जाएगा। बता दें, मेस्सी अर्जेनटीना के लिए इंटरनेशनल लेवल पर फुटबॉल खेलते हैं।

अस्पताल के क्लिनिक ने ट्विटर पर लिखा, "लियो मेसी ने कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए क्लिनिक को एक दान दिया। बहुत बहुत धन्यवाद लियो, आपकी प्रतिबद्धता और आपके समर्थन के लिए।"

बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी और प्रबंधक गार्डियोला ने एंजेल सोलर डेनियल फाउंडेशन और मेडिकल कॉलेज ऑफ बार्सिलोना द्वारा शुरू किए गए एक अभियान में अपना योगदान दिया है।

कॉलेज ने एक बयान में कहा "पेप गार्डियोला ने कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य उपकरणों के अधिग्रहण और आपूर्ति के लिए एंजेल सोलर डेनियल फाउंडेशन को एक मिलियन यूरो का दान दिया है।" 

गार्डियोला के दान से पहले अभियान ने तीन दिनों में 33,000 यूरो जुटाए थे।

इटली से बाहर यूरोप में स्पेन सबसे ज्यादा इस महामारी की चपेट में आने वाला देश है। यहां पर 2696 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 40 हजार केस पॉजिटिव है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement