Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

इंग्लैंड में नए क्लब की तलाश कर रहे हैं लियोनेल मेस्सी के पिता

बीबीसी की रिपोर्ट की मानें तो मेसी के पिता इस समय इंग्लैंड में और मैनचेस्टर सिटी के साथ दो साल के करार को लेकर चर्चा कर सकते हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: August 27, 2020 16:27 IST
Lionel Messi's father is searching for a new club in England- India TV Hindi
Image Source : PTI Lionel Messi's father is searching for a new club in England

लंदन। स्टार फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी के पिता इस समय इंग्लैंड में हैं और अपने बेटे के लिए नए क्लब की तलाश कर रहे हैं। स्पेन के दिग्गज क्लब बार्सिलोना के लिए लंबे अरसे से खेलने वाले मेसी ने क्लब छोड़ने की इच्छा जाहिर की है। बार्सिलोना का यह सीजन काफी खराब रहा है और उसके पास एक भी खिताब नहीं आ पाया है।

बीबीसी की रिपोर्ट की मानें तो मेसी के पिता इस समय इंग्लैंड में और मैनचेस्टर सिटी के साथ दो साल के करार को लेकर चर्चा कर सकते हैं। अगर यह करार होता है तो मैनचेस्टर सिटी को 50 करोड़ पाउंड देने होंगे।

ये भी पढ़ें - खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव आने से यूरोपा लीग मैच हुआ स्थगित

जो भी क्लब मेसी के साथ करार करेगा उसे बार्सिलोना के भुगतान की बराबरी करने के लिए प्रति वर्ष लगभग 90 मिलियन पाउंड देने होंगे।

मेसी सोमवार को बार्सिलोना के ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लेंगे ताकि क्लब के साथ किसी तरह की कानूनी गफलत से बच सकें। मैनचेस्टर युनाइटेड के पास भी मेसी को खरीदने के लिए पैसा है लेकिन बोरसिया डर्टमंड और इंग्लैंड के विंगर 20 साल के जाडोन सांचो उनके निशाने पर हैं।

ये भी पढ़ें - जेन-लेनार्ड स्ट्रफ को हराकर वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

बार्सिलोना ने बताया था कि उन्हें बुरोफैक्स के माध्यम से मेसी ने अपने फैसले से क्लब को अवगत करा दिया है। क्लब ने कहा कि मेसी ने क्लब छोड़ने के लिए अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए एक दस्तावेज भेजा है लेकिन क्लब ने संकेत दिया कि एक कानूनी लड़ाई या तीसरे पक्ष की आवश्यकता हो सकती है।

बार्सिलोना को कुछ दिन पहले ही चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के हाथों 2-8 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह की हार मेसी के करियर की और क्लब के इतिहास की सबसे बुरी हार है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : यूएई में ट्रेनिंग सेशन शुरू करने वाली पहली टीम बनी राजस्थान रॉयल्स

33 साल के मेसी का बार्सिलोना के साथ 2021 तक का करार है, लेकिन हाल के समय में क्लब के साथ जारी निराशा के कारण अब वह कैम्प नाउ को अलविदा कहना चाहते हैं।

वहीं बर्सिलोना के तकनीकी सचिव रोमन प्लेनेस ने क्लब का आधिकारिक वेबसाइट को बताया था कि क्लब आंतरिक तौर पर मेसी को क्लब में बने रहने के लिए मानाने की कोशिश कर रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement