Friday, March 29, 2024
Advertisement

इस विवाद के बाद बार्सिलोना छोड़ना चाहते थे लियोनेल मेसी, अब किया खुलासा

मेसी ने खुलासा किया है कि एक समय ऐसा भी आया था, जब 2017 में उन्होंने बार्सिलोना क्लब को छोड़ने का पूरा मन बना लिया था। उन्होंने कहा कि वह क्लब से ज्यादा स्पेन को छोड़ना चाहते थे क्योंकि सरकार के साथ कर विवाद था।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 24, 2020 8:48 IST
Lionel Messi wanted to leave Barcelona after this controversy, now revealed- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Lionel Messi wanted to leave Barcelona after this controversy, now revealed

बार्सिलोना। करिश्माई फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के लिए सभी गोलस्कोरिंग रिकॉर्ड तोड़े हैं। उन्होंने उन दिग्गज नामों को पीछे छोड़ दिया है, जो अतीत में क्लब के लिए खेल चुके हैं। वह एक ऐसे खिलाड़ी बने हुए हैं, जिसके इर्द गिर्द पूरी टीम घूमती है। लेकिन मेसी ने खुलासा किया है कि एक समय ऐसा भी आया था, जब 2017 में उन्होंने बार्सिलोना क्लब को छोड़ने का पूरा मन बना लिया था। उन्होंने कहा कि वह क्लब से ज्यादा स्पेन को छोड़ना चाहते थे क्योंकि सरकार के साथ कर विवाद था।

मेसी ने एक रेडियो स्टेशन से कहा, " उस समय कर विवाद के कारण मैं बार्सिलोना को छोड़ना नहीं चाहता था, लेकिन मैं स्पेन को छोड़ना चाहता था।"

उन्होंने कहा, " मुझे लगा कि मेरे साथ बहुत बदसलूकी की जा रही है और मैं यहां नहीं रहना चाहता। मेरे पास कभी कोई आधिकारिक प्रस्ताव नहीं था क्योंकि हर कोई मेरा विचार जानता था कि मुझे यहां रहना है।"

ये भी पढ़ें - कोरोना के बीच ओलंपिक मिशन के लिए 10 जून से भारतीय बॉक्सर करेंगे ट्रेनिंग

मेसी और उनके पिता जॉर्ज को कर विवाद मामले में दोषी पाया गया था और उन पर करीब 15 करोड़ का जुर्माना लगाया गया था। साथ ही उन्हें 21 महीने की जेल की सजा भी सुनाई गई थी।

मेसी ने कहा, " यह मेरे और मेरे परिवार के लिए काफी मुश्किल था क्योंकि लोग समझ नहीं पा रहे थे कि क्या हो रहा है। सच यह है कि जो कुछ हुआ वह हर किसी के लिए मुश्किल था, लेकिन अच्छी बात यह है कि उस समय मेरे बच्चे छोटे थे और वह कुछ जानते नहीं थे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement