1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. EPL : 30 साल का सूखा खत्म कर लिवरपूल ने जीता इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब

EPL : 30 साल का सूखा खत्म कर लिवरपूल ने जीता इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब

लिवरपूल का प्रीमियर लीग का ताज तब सुरक्षित हुआ जब चेल्सी ने दूसरे स्थान पर बनी टीम मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से हरा दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 26, 2020 10:18 IST
30 साल बाद लिवरपूल ने जीता इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE 30 साल बाद लिवरपूल ने जीता इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब

30 साल के लंबे इंतजार के बाद लिवरपूल एक बार फिर इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब जीतने में सफल रहा। कोरोनावायरस के कहर के बीच जब इस लीग की पुनः शुरुआत हुई तो तस्वीरें लगभग साफ हो गई थी की इस बार लिवरपूल ही इस बार चैंपियन बनेगा, लेकिन पिछले कुछ मैचों से मैनचेस्टर सिटी ने लिवरपूल का यह इंतजार बढ़ाया हुआ था।

आज आधी रात में जब चेल्सी बनाम मैनचेस्टर सिटी के मैच में आखिरी सीटी बजी तो लिवरपूल के फैन्स की बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी। चेल्सी ने दूसरे स्थान पर बनी मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से मात दी। अब मैनचेस्टर सिटी के सात मैच खेले जाने बाकी है, लेकिन वह अब प्वॉइंट्स टेबल में लिवरपूल को नहीं पछाड़ सकता।

बता दें, 1990 में लिवरपूल आखिरी बार चैंपियन बना था।लिवरपूल शहर को यह जश्न मनाने में तीन दशक का समय लगा, लेकिन कोरोनवायरस के कारण जारी प्रतिबंधों की वजह से प्रशंसक बड़ी भीड़ में जश्न मनाने में असमर्थ दिखे थे।

लिवरपूल के 31 मैचों में 86 जबकि सिटी के इतने ही मैचों में 63 अंक हैं। दोनों के बीच अब 23 अंकों का अंतर हो गया है। चेल्सी के 54 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर काबिज लिस्टर सिटी से एक अंक पीछे और पांचवें नंबर के मैनचेस्टर यूनाईटेड से पांच अंक आगे है। 

लिवरपूल ने ऐसे समय में यह खिताब जीता जबकि कोरोना वायरस के कारण लीग लगभग तीन महीने तक ठप्प रही और इसके बाद मैचों का आयोजन खाली स्टेडियम में किया जा रहा है। 

लिवरपूल के मैनेजर जर्गेन क्लॉप ने कहा, ‘‘यह बहुत बड़ा क्षण है। मैं बेहद खुश हूं।’’ मैच में चेल्सी की तरफ से क्रिस्टियन पुलिसिच ने 36वें मिनट में जबकि विलियन ने 78वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया। 

यह पेनल्टी चेल्सी को फर्नाडिन्हो की गलती से मिली जिन्हें लाल कार्ड दिखाया गया था। सिटी की तरफ से केविन डि ब्रूएन ने 55वें मिनट में गोल दागा था। एक अन्य मैच में आर्सनल ने एडी निकिटिया (20वें) और जो विलोक (87वें मिनट) के गोल की मदद से साउथम्पटन को 2-0 से हराया। 

स्टैनफोर्ड ब्रिज पर अंतिम सीटी बजते ही कुछ दर्जन प्रशंसक लिवरपूल के स्टेडियम एंफील्ड के बाहर आतिशबाजियों के साथ जश्न मानते देखे गए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X