1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में पहुंचा मैनचेस्टर सिटी और रियल मेड्रिड

चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में पहुंचा मैनचेस्टर सिटी और रियल मेड्रिड

मैनचेस्टर सिटी की ओर से कप्तान केविन डी ब्रुनी ने 12वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके छह मिनट बाद ही 18वें मिनट में एल्के गुंडोगन ने गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया।  

IANS IANS
Published on: March 17, 2021 14:41 IST
Manchester City, Real Madrid,- India TV Hindi
Image Source : GETTY Manchester City and Real Madrid

मैनचेस्टर सिटी और रियल मेड्रिड ने दूसरे चरण के अंतिम-16 मैच में अपने-अपने मुकाबले जीत यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। कोरोना के कारण यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए मैनचेस्ट सिटी और मोंचेनग्लाडबाक के बीच मुकाबला बुडापेस्ट के पुसकस एरेना में हुआ।

मैनचेस्टर सिटी की ओर से कप्तान केविन डी ब्रुनी ने 12वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके छह मिनट बाद ही 18वें मिनट में एल्के गुंडोगन ने गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया।

यह भी पढ़ें- शादी के बाद अब कब होगी क्रिकेट के मैदान पर बुमराह की वापसी ? खत्म हुआ सस्पेंस !

मैनचेस्टर सिटी ने पहले हाफ में मोंचेनग्लाडबाक को गोल करने नहीं दिया। दूसरे हाफ में जहां मैनचेस्टर सिटी ने बढ़त बनाने की कोशिश की तो वहीं मोंचेनग्लाडबाक ने बराबरी की कोशिश की।

हालांकि, मैनचेस्टर सिटी ने इस बढत को अंत तक कायम रखा और मोंचेनग्लाडबाक को 2-0 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

एक अन्य मुकाबले में रियल मेड्रिड ने एटलांटा को 3-1 से शिकस्त दी। रियल मेड्रिड की ओर से करीम बेंजेमा ने 34वें मिनट में गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई।

बेंजेमा के गोल के बाद सर्गियो रामोस ने 60वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर 2-0 कर दिया। इस बीच, एटलांटा की ओर से लुइस फर्नाडो मुरिएल फ्रुतो ने 83वें मिनट में गोल कर बढ़त कम करने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें- भारत-इंग्लैंड के बीच बांकी तीन टी-20 मैचों के टिकट रिफंड पर जीसीए और BCCI ने लिया बड़ा फैसला

रियल मेड्रिड की ओर से इसके बाद मार्को एसेंसिओ ने 84वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया। निर्धारित समय तक एटलांटा की ओर से अन्य गोल नहीं होने के कारण उसे हार का सामना करना पड़ा।

13 बार की चैंपियन रियल मेड्रिड तीन सत्रों के बाद पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंची है। क्वार्टरफाइनल के मुकाबले शुक्रवार को खेले जाएंगे।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15