Friday, March 29, 2024
Advertisement

मैनचेस्टर युनाइटेड के 10 वर्षीय प्रशंसक ने लिवरपूल के कोच को हारने के लिए लिखा पत्र, मिला ये जवाब

इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के 10 साल के प्रशंसक ने लिवरपूल के कोच जर्गन क्लोप से आग्रह किया है कि वह अपने अगले मैच में हार जाएं।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 22, 2020 16:38 IST
Manchester United's 10-year-old fan wrote to coach Liverpool to lose - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Manchester United's 10-year-old fan wrote to coach Liverpool to lose 

लंदन। इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के 10 साल के प्रशंसक ने लिवरपूल के कोच जर्गन क्लोप से आग्रह किया है कि वह अपने अगले मैच में हार जाएं। क्लोप ने इस बच्चे के पत्र का जबाव भी दिया है लेकिन उसकी विनती मानने से इनकार कर दिया। डाराघ कुर्ले नाम के महज 10 साल के प्रशंसक ने 52 साल के क्लोप को लिखा है कि वह कुछ मैच हार जाएं ताकि इस सीजन प्रीमियर लीग का खिताब नहीं जीत सकें।

कुर्ले ने लिखा, "अगर आप नौ मैच और जीत जाते हैं तो आप इंग्लिश फुटबॉल में सबसे ज्यादा मैचों तक अजेय रहने वाले क्लब बन जाएंगे। युनाइटे के प्रशंसक होने के नाते मेरे लिए यह बेहद बुरी दुखद बात होगी।"

कुर्ले ने आगे लिखा, "इसलिए लिवरपूल जब अगली बार खेले तो आप कृपया करके हार जाएं। आप दूसरी टीम को गोल करने दें। मुझे उम्मीद है कि मैंने आपको लीग न जीतने के और अन्य कोई मैच न जीतने के लिए मना लिया होगा।"

क्लोप ने इस बच्चे के पत्र के जबाव में लिखा, "दुर्भाग्यवश, इस बार मैं आपकी अपील को मान नहीं सकता।"

उन्होंने कहा, "जितनी शिद्दत से आप चाहते हैं कि लिवरपूल हार जाए, उतना ही मेरा काम है कि मैं टीम को जीत दिलाने के लिए सभी कुछ करूं, ताकि लिवरपूल ज्यादा मैच जीत सके, क्योंकि पूरे विश्व में इस क्लब के लाखों प्रशंसक हैं, जो चाहते हैं कि क्लब जीते। इसलिए मैं उन्हें निराश नहीं होने देना चाहता।"

उन्होंने लिखा, "आपके लिए एक अच्छी बात यह है कि हम पहले भी मैच हारते रहे हैं और आगे भी हारते रहेंगे, क्योंकि यही फुटबाल है।"

उन्होंने कहा, "समस्या यह है कि 10 साल का होने के नाते आपको लगता है कि चीजें हमेशा वैसी ही रहेंगी जैसी हैं लेकिन मैं 52 साल का हूं और आपको बता सकता हूं कि ऐसा बिल्कुल नहीं है।"

लिवरपूल इस समय ईपीएल में 76 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और वह दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी से 22 अंक आगे है। मैनचेस्टर युनाइटेड 38 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement