Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फॉर्मूला-1 चैंपियन मर्सिडीज पर लगा 20,000 यूरो का जुर्माना

फॉर्मूला- 1 चैंपियन मर्सिडीज पर यहां साखिर ग्रां प्री में जॉर्ज रसेल की कार में गलत टायर फिट करने को लेकर 20,000 यूरो का जुर्माना लगाया गया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 07, 2020 17:32 IST
फॉर्मूला-1 चैंपियन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES फॉर्मूला-1 चैंपियन मर्सिडीज पर लगा 20,000 यूरो का जुर्माना

साखिर (बहरीन)| फॉर्मूला- 1 चैंपियन मर्सिडीज पर यहां साखिर ग्रां प्री में जॉर्ज रसेल की कार में गलत टायर फिट करने को लेकर 20,000 यूरो का जुर्माना लगाया गया है। जॉर्ज रसेल की कार फॉमूर्ला 1 चैंपियन की लिडिंग कार थी। इसमें रसेल ने लुइस हैमिल्टन के लिए आवाज उठाई, क्योंकि सात बार के विश्व चैंपियन लुइस हैमिल्टन बहरीन में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज में भारत को मिली जीत के बाद जाफर ने माइकल वॉन को वसेपुर स्टाइल में दिया जवाब

एफ-1 की रिपोर्ट के अनुसार, जब मर्सिडीज ने रसेल और टीम के साथी वाल्टेरी बोटास दोनों को पिट में बुलाया तो उन्होंने गलती से बोटास के फ्रंट टायरों को रसेल की कार में फिट कर दिया। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना की सुनवाई के दौरान पाया गया कि यह स्पष्ट रूप से नियमों का उल्लंघन है और इस पर खेल जुर्माना लगाया जाएगा।

रिपोर्ट में साथ ही यह भी कहा गया है कि ड्राइवर पर जुर्माना लगाने के बजाय गवनिर्ंग बॉडी एफआईए ने टीम को ठीक करने का विकल्प चुना क्योंकि उनका कहना है कि इस मामले में परिस्थितियों में कमी आ रही है।

स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कमान सौंपने को लेकर कोच जस्टिन लैंगर कह दी बड़ी बात

इसके बाद रसेल अपना पहला प्वाइंट लेने में कामयाब रहे और इसके साथ ही वह ड्राइवर्स चैम्पियनशिप में 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 2020 एफ-1 का अगला और अंतिम राउंड 13 दिसंबर को अबू धाबी ग्रां प्री में होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement