Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मालोर्का के खिलाफ रिकॉर्ड हैट्रिक जड़ मेसी ने ला लीगा में रोनाल्डो को छोड़ा पीछे

करिश्माई फुटबालर लियोनेल मेसी की रिकॉर्ड हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग के मैच में मालोर्का को 5-2 से करारी शिकस्त दी।

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 08, 2019 13:17 IST
MESSI- India TV Hindi
Image Source : AP मालोर्का के खिलाफ रिकॉर्ड हैट्रिक जड़ मेसी ने ला लीगा में रोनाल्डो को छोड़ा पीछे

बार्सिलोना| करिश्माई फुटबालर लियोनेल मेसी की रिकॉर्ड हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग के मैच में मालोर्का को 5-2 से करारी शिकस्त दी। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी के तीन गोलों के अलावा एंटोनिया ग्रिजमैन और लुइस सुआरेज ने एक-एक गोल दागे। इस जीत के बाद बार्सिलोना टीम अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है।

मेबजान बार्सिलोना ने मैच के छठे मिनट में ग्रिजमैन की गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद मेसी ने 17वें मिनट गोल करके स्कोर को 2-0 तक पहुंचा दिया। इस बीच एंटे बुदीमिर ने 35वें मिनट में गोल करके मालोर्का के लिए खाता खोल दिया। लेकिन इसके कुछ मिनट बाद ही मेसी ने एक और गोल दागकर बार्सिलोना को मुकाबले में 3-1 से आगे कर दिया।

बार्सिलोना का चौथा गोल 43वें मिनट में जाकर आया। मेजबान टीम के लिए यह गोल सुआरेज ने किया। बार्सिलोना ने इस गोल की मदद से हाफ टाइम तक 4-1 की मजबूत बढ़त बना ली। हाफ टाइम के बाद भी मालोर्का की टीम ने वापसी की और 65वें मिनट में बुदीमिर के एक और गोल की मदद से स्कोर 2-4 कर दिया।

मेसी ने आखिरी मिनटों में एक और गोल दागकर अपनी हैट्रिक पूरी की और बार्सिलोना को 5-2 की शानदार जीत दिला दी। मेसी ने इस गोल के साथ ही स्पेनिश लीग में सर्वाधिक गोल करने के रियल मेड्रिड के खिलाड़ी करीम बेंजमा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

हाल ही में रिकॉर्ड छठी बार बैलन डी ओर पुरस्कार जीतने वाले मेसी इस सीजन में स्पेनिश लीग में अब तक 12 गोल कर चुके हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेनिश लीग में मेसी ने 35वीं बार हैट्रिक लगाई है। वहीं, इस सीजन में लीग में उनकी यह चौथी हैट्रिक है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement