Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

इंडियन बॉक्सिंग लीग: रोमांचक मैच में पैंथर्स को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंचा राइनोज

नॉर्थईस्ट राइनोज ने मंगलवार को बिग बाउट इंडियन मुक्केबाजी लीग के मैच में पंजाब पैंथर्स को 4-3 से मात दे सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

India TV Sports Desk Reported by: India TV Sports Desk
Published on: December 18, 2019 8:45 IST
इंडियन बॉक्सिंग लीग:...- India TV Hindi
Image Source : BFI इंडियन बॉक्सिंग लीग: रोमांचक मैच में पैंथर्स को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंचा राइनोज

नई दिल्ली| नॉर्थईस्ट राइनोज ने मंगलवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में खेले गए बिग बाउट इंडियन मुक्केबाजी लीग के मैच में पंजाब पैंथर्स को 4-3 से मात दे सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस जीत के साथ राइनोज के 19 अंक हो गए हैं और वह सेमीफाइनल में पैंथर्स से ही भिड़ेगी। वहीं पैंथर्स और बॉम्बे बुलेट्स ने लीग चरण का अंत 18-18 अंकों के साथ किया है लेकिन जजों द्वारा ज्यादा अंक दिए जाने के कारण पैंथर्स को तीसरा स्थान मिला। इसका मतलब है कि सेमीफाइनल में बॉम्बे को गुजरात जाएंट्स से भिड़ना होगा जिसने लीग चरण का अंत 22 अंकों के साथ किया है।

जब पता चला कि पैंथर्स की स्टार एमसी मैरीकॉम इस पीठ में समस्या के कारण इस मुकाबले में रिंग में नहीं उतरेंगी तो निकहत की कप्तानी वाली राइनोज को जीत की प्रबल दावेदार माना जा रहा था। मैरीकॉम की अनुपस्थिति में दर्शन दूत को टीम की कमान दी गई जिन्हों ने एक टॉस जीतकर एक चतुर फैसला लेते हुए पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया। उनका यह फैसला सही रहा क्योंकि इस भारवर्ग में राइनोज के मुक्केबाज फ्रांसिस्को वेरोन ने अभी तक अपने सभी तीनों मुकाबले जीते हैं।

नॉर्थईस्ट राइनोज के लिए पहला मैच अम्बरशोरी देवी हुइद्राम ने जीता। अम्बरशोरी ने 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले के दूसरे राउंड में पैंथर्स की सपना शर्मा को 4-1 से हराया। हालांकि पंजाब पैंथर्स ने जल्द ही वापसी की। उसके लिए उज्बेक यूथ ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अब्दुलमलिक खालाकोव ने पुरुषों के 51 किलोग्राम भारवर्ग में शानदार जीत हासिल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर लौटीं विश्व चैम्पियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता सोनिया लाठेर ने महिलाओं के 64 किलोग्राम भारवर्ग में पवलियाओ बासुमात्री को 5-0 से मात दे पैंथर्स को आगे कर दिया। मनदीप ने एक बार फिर राइनोज की वापसी कराई। उन्होंने पैंथर्स के यशपाल को मात दे राइनोज की जगह सेमीफाइनल में पक्की कर दी थी। मनदीप ने यह मैच 4-1 से जीता। पैंथर्स के पीएल प्रसाद ने लालडविन माविया को पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में हराया।

इसके बाद निकहत ने दर्शन को 5-0 से मात दे राइनोज को फिर मैच में ला दिया था और अब 91 किलोग्राम भारवर्ग में जीत पर राइनोज निर्भर थी। उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी ने हालांकि आखरी लीग मैच में जीत हासिल की और अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

नाक से खून निकलने के बाद भी इस खिलाड़ी ने रिंग में अपन दम दिखाया और दूसरे राउंड में सागर को स्टैंडिंग काउंट के लिए मजबूर कर दिया। तीसरे राउंड में भी यही हुआ इसी कारण रेफरी को मैच रोकना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement