1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. कोरोना के प्रकोप के बीच जापान पहुंची ओलंपिक की मशाल, क्या तय समय पर होगा आयोजन?

कोरोना के प्रकोप के बीच जापान पहुंची ओलंपिक की मशाल, क्या तय समय पर होगा आयोजन?

टोक्यो 2020 के प्रमुख योशीरो मोरी ने कहा, "हम एक सकुशल और सुरक्षित आयोजन की तैयारी में पूरी कोशिश करेंगे।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 20, 2020 12:37 IST
Olympic flame reaches Japan amid Corona outbreak, will it be held on schedule?- India TV Hindi
Image Source : AP Olympic flame reaches Japan amid Corona outbreak, will it be held on schedule?

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए जहां सभी बड़े टूर्नामेंट आगे के लिए स्थगित किए जा रहे हैं वहीं इसी बीच टोकियो ओलंपिक 2020 की मशाल आज जापान पहुंच गई है। शुक्रवार को मशाल ग्रीस से उत्तरी जापान के एक हवाई अड्डे पर स्केल-डाउन समारोह में पहुंची। ओलंपिक आयोजकों और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति का कहना है कि ओलंपिक का आयोजन तय समय पर ही होगा, लेकिन इसको स्थगित या रद्द करना बढ़ती महामारी को देखकर लिया जाएगा।

यह मशाल जापान में एक सफेद विमान में सवार होकर पहुंची, जिसके किनारे  "टोक्यो 2020 ओलंपिक मशाल रिले" लिखा हुआ था। आयोजन समिति के पदाधिकारियों की एक छोटी सी टुकड़ी द्वारा इसे टरमैक पर बधाई दी गई।

जापान के दो सबसे प्रसिद्ध ओलंपियन - तीन बार के स्वर्ण पदक विजेता साओरी योशिदा और तीन बार के जूडो स्वर्ण पदक विजेता तदाहीरो नोमुरा - ने प्रकाश समारोह के लिए आग प्राप्त की।

जापान के सेल्फ-डिफेंस फोर्सेज के मत्सुशिमा एयर बेस में समारोह में टोक्यो 2020 के प्रमुख योशीरो मोरी ने कहा, "हम एक सकुशल और सुरक्षित आयोजन की तैयारी में पूरी कोशिश करेंगे।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X