Saturday, April 20, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक में विदेशी दर्शकों को नहीं मिलेगी एंट्री

बैठक के दौरान, फैसला लिया गया कि कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों 2020 के लिए विदेशी दर्शकों को जापान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

IANS Edited by: IANS
Published on: March 20, 2021 18:51 IST
Overseas Fans, Tokyo Olympics, Coronavirus, Organisers- India TV Hindi
Image Source : AP Tokyo Olympics

टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी की चिंताओ को देखते हुए आगामी ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में विदेशी दर्शकों को एंट्री नहीं दी जाएगी। आयोजकों ने जापान की पांच दलों-अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) और अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी), टोक्यो मेट्रोपॉलिटन गवर्नमेंट(टीएमजी), टोक्यो 2020 आयोजन समिति और जापान सरकार के बीच हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया है और उन्होंने अपने इस फैसले से आईओसी और आईपीसी को अवगत करा दिया है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

बैठक के दौरान, फैसला लिया गया कि कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों 2020 के लिए विदेशी दर्शकों को जापान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही यह भी फैसला किया गया है कि टोक्यो 2020 आयोजन समिति विदेशी दर्शकों के टिकटों की राशि वापस कर देगी।

यह भी पढ़ें- मिस्बाह को गरीबों का महेंद्र सिंह धोनी मानते हैं पाकिस्तान के रमीज राजा, बताई ये वजह

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा, " हम दुनिया भर के सभी उत्साही ओलंपिक प्रशंसकों और एथलीटों के परिवारों और दोस्तों की निराशा की समझते हैं, जो खेलों में आने की योजना बना रहे थे। इसके लिए मुझे वास्तव में खेद है। हम जानते हैं कि यह हर किसी के लिए एक बलिदान है। हमने इस महामारी की शुरूआत से ही कहा है कि इसके लिए बलिदान की आवश्यकता होगी।"

यह भी पढ़ें- कप्तान दिलशान का मानना, फाइनल में भारत को हरा सकते हैं श्रीलंका लेजेंड्स

बाक ने कहा, " लेकिन हमने यह भी कहा है कि पहला सिद्धांत सुरक्षा है। हर फैसले को पहले सुरक्षा के सिद्धांत का सम्मान करना होता है। मुझे पता है कि हमारे जापानी साथी और मित्र इस निष्कर्ष पर हल्के में नहीं पहुंचे। सभी के लिए सुरक्षित ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों का आयोजन करना आईओसी की सर्वोच्च प्राथमिकता थी।"

टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन पिछले साल होना था, लेकिन लेकिन महामारी के कारण इसे एक साल आगे बढ़ा दिया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement