Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Paralympics: भारतीय खेल जगत ने गोल्ड मेडलिस्ट अवनि को दी बधाई

अवनि लेखरा टोक्यो पैरालंपिक निशानेबाजी इवेंट के फाइनल में 249.6 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ पैरालंपिक स्वर्ण जीतने वाली देश की पहली महिला बनीं।

Reported by: IANS
Published on: August 30, 2021 16:56 IST
Paralympics: indian sports fraternity congratulates avani...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Paralympics: indian sports fraternity congratulates avani on winning gold medal

भारतीय खेल जगत ने 10 मीटर एयर राइफल शूटर अवनि लेखरा को बधाई दी, जो सोमवार को टोक्यो पैरालंपिक निशानेबाजी इवेंट के फाइनल में 249.6 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ पैरालंपिक स्वर्ण जीतने वाली देश की पहली महिला बनीं।

भारत के पहले व्यक्तिगत ओलंपिक खेलों के स्वर्ण पदक विजेता, 10 मीटर एयर राइफल शूटर अभिनव बिंद्रा ने 19 वर्षीय अवनि को बधाई दी, उन्होंने ट्वीट कर कहा, "भारत को पहला पैरालंपिक स्वर्ण जीताने के लिए अवनि को बधाई। शानदार खेल दिखाते हुए निशानेबाजी में पदक। मुझे बहुत गर्व है। इतिहास में आपके शॉट को याद रखा जाएगा।"

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट में कहा, "भारत को पैरालंपिक में पहला ऐतिहासिक स्वर्ण पदक दिलाने के लिए अवनि को शुभकामनाएं। भारतीय खेल के लिए शानदार अवसर, योगेश कथुनिया जिन्होनें डिस्कस थ्रो में रजत पदक जीता है उन्हें भी बधाई, अब भारत के पास पांच मेडल हो गए हैं।"

ENG v IND : क्रिस वोक्स की इंग्लिश टीम में वापसी, बटलर चौथे टेस्ट से बाहर

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा, "अवनि ने इतिहास रच दिया है। पैरालंपिक में स्वर्ण जीतने वाली भारत की पहली महिला। अवनि को इस शानदार उपलब्धि पर ढ़ेर सारी शुभकामनाएं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement