Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महान फुटबॉलर पेले ने सर्वाधिक गोल करने पर रोनाल्डो को दी बधाई

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले ने उनका रिकॉर्ड तोड़ने और सर्वाधिक गोल करने पर पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बधाई दी है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 15, 2021 19:36 IST
महान फुटबॉलर पेले ने...- India TV Hindi
Image Source : PELE/INSTAGRAM महान फुटबॉलर पेले ने सर्वाधिक गोल करने पर रोनाल्डो को दी बधाई

रोम| ब्राजील के दिग्गज फुटबालर पेले ने उनका रिकॉर्ड तोड़ने और सर्वाधिक गोल करने पर पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बधाई दी है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इटालियन क्लब जुवेंतस ने कैगलियारी को 3-1 से हराया। इस मैच में जुवेंतस के लिए उनका स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो ने हैट्रिक लगाई। सेरी में उन्होंने दूसरी बार हैट्रिक लगाई है और दोनों बार उन्होंने कैगलियारी के खिलाफ ही हैट्रिक लगाई है।

जसप्रीत बुमराह ने रचाई शादी, क्रिकेट जगत ने खास अंदाज में दी बधाई

रोनाल्डो अपने करियर में अब तक 770 गोल कर चुके हैं जबकि पेले ने अपने करियर में 767 गोल किए हैं। पेले ने रोनाल्डो को बधाई देते हुए अपने इंस्टग्राम पर लिखा, " जीवन एक अकेली उड़ान है। हर कोई खुद अपना सफर तय करता है और आप बहुत खूबसूरत यात्रा कर रहे हैं। मैं आपकी बहुत प्रशंसा करता हूं, मैं आपको खेलते हुए देखना पसंद करता हूं और यह किसी के लिए कोई रहस्य नहीं है। आधिकारिक मैचों में मेरे रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए आपको ढेर सारी बधाई।"

संजना गणेशन के यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड हुए बुमराह, शादी के बंधन में बंधा भारत का यह स्टार

हालांकि, कुछ मीडिया रिपोटरे में कहा जा रहा था कि रोनाल्डो और पेले दोनों से ज्यादा गोल चेक जोसेफ बीकॉन ने किया है और उनके 805 गोल है। ब्राजील के पूर्व स्ट्राइकर रोमारियो ने भी अनौपचारिक मैचों सहित 1,000 करियर गोल करने का दावा किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement