1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. कोरोना मामलें सामने आने के बाद पुरुष पहलवानों ने WFI से कैम्प स्थगित करने की अपील की

कोरोना मामलें सामने आने के बाद पुरुष पहलवानों ने WFI से कैम्प स्थगित करने की अपील की

सोनीपत के साई सेंटर में तीन पुरुष कुश्ती खिलाड़ियों का कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) पर पुरुष कैम्प को स्थगित करने का दबाव बढ़ता जा रहा है।

IANS IANS
Published on: September 04, 2020 15:24 IST
कोरोना मामलें सामने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES कोरोना मामलें सामने आने के बाद पुरुष पहलवानों ने कैम्प स्थगित करने की अपील की

नई दिल्ली| सोनीपत के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में तीन पुरुष कुश्ती खिलाड़ियों का कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) पर पुरुष कैम्प को स्थगित करने का दबाव बढ़ता जा रहा है।

सोनीपत में क्वारंटीन में रह रहे कुछ पहलवानों ने इस पर चिंता व्यक्त की है और कहा है कि जल्दबाजी में कैम्प शुरू करना घातक हो सकता है। एक सीनियर पहलवान ने नाम न बताने की शर्त पर आईएएनएस से कहा कि महासंघ को साई से बात करना चाहिए और कैम्प को तुरंत स्थगित कर देना चाहिए।

घर पर बिताए 4 महीनों से ज्यादा मुश्किल थे UAE में क्वारंटाइन के 6 दिन : मोहम्मद शमी

पहलवान ने कहा, " उन्होंने हमें जोखिम में डाल दिया। हर कोई इतनी जल्दी शिविर शुरू करने के बारे में इतना पागल क्यों हो रहा है? इतनी जल्दी क्या है? इस साल हम कौन सा टूर्नामेंट खेल रहे हैं? यह (राष्ट्रीय शिविर) बैकफुट पर जा रहा है। बेहतर होगा कि इसे तुरंत स्थगित करें।"

एक अन्य पहलवान ने कहा कि सोनीपत में मौजूद एथलीट कैम्प छोड़ने का बहाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा, " पहलवानों ने कैम्प छोड़ने के लिए व्यक्तिगत कारण बताने शुरू कर दिए हैं। कुछ ने कहा कि उनकी मां की तबीयत ठीक नहीं है और कुछ ने अन्य कारण बताए हैं। कोई भी व्यक्ति जीवन में कोई खतरा नहीं लेना चाहता है।"

गौरतलब है कि तीन पुरुष कुश्ती खिलाड़ी दीपक पुनिया (86 किलोग्राम), नवीन (65 किलोग्राम) और कृष्णा (125 किलोग्राम) सोनीपत के साई सेंटर में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद 15 सितंबर से शुरू होने वाले राष्ट्रीय शिविर पर सवाल खड़े हो गए हैं। यह सभी खिलाड़ी 14 दिनों के क्वारंटीन पीरियड में थे और साई के प्रोटोकॉल्स के मुताबिक इनका अनिवार्य कोविड टेस्ट कराया गया था। लेकिन डब्ल्यूएफआई ने कहा है कि इसका राष्ट्रीय शिविर पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा।

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि उनका गुरुवार को दूसरा टेस्ट हुआ है। उन्होंने कहा, " मैंने कल शाम को फिर से टेस्ट दी। आज तक, मेरे पास कोई लक्षण नहीं हैं। मैं पूरी तरह से ठीक हूं। मैं उन सभी लोगों से अनुरोध करूंगा, जो पिछले हफ्ते या तो मेरे संपर्क में आए थे, ताकि वे खुद की जांच कराएं या अलग हो जाएं।"

ENG v AUS 1st T20I : कब, कहाँ, कैसे और किस चैनल पर देखें Live Streaming व Telecast

पिछले महीने, महिला टीम का राष्ट्रीय शिविर कई खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद स्थगित कर दिया गया था। कई महिला खिलाड़ियों ने डब्ल्यूएफआई को लिखा था कि वह शिविर में हिस्सा नहीं ले सकती और इसके पीछे की वजह उन्होंने कोविड-19 ही बताई थी। वीनेश फोगाट ऐसा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी थीं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X