Friday, March 29, 2024
Advertisement

एटीपी चैलेंजर फाइनल में प्रजनेश को करना पड़ा हार का सामना

भारत के डेविस कप खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को एटलांटिक टाइर टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में अमेरिका के डेनिस कुडला के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: November 16, 2020 22:02 IST
Prajnesh loses ATP Challenger final in US- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Prajnesh loses ATP Challenger final in US

कैरी (अमेरिका)। भारत के डेविस कप खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को पहला सेट जीतने के बावजूद यहां एटलांटिक टाइर टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में अमेरिका के डेनिस कुडला के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

चौथे वरीय भारतीय खिलाड़ी को रविवार को एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट के पुरुष एकल फाइनल में एक घंटे और 33 मिनट में 6-3, 3-6, 0-6 से हार झेलनी पड़ी। दुनिया के 146वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश ने 52,080 डॉलर इनामी हार्ड कोर्ट प्रतियोगिता के फाइनल में शानदार शुरुआत करते हुए पहला सेट जीता। 

मुल्तान को मात देते हुए लाहौर कलंदर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में बनाई जगह

बायें हाथ का भारतीय खिलाड़ी हालांकि दूसरे सेट में लय बरकरार रखने में विफल रहा और दूसरे वरीय अमेरिकी खिलाड़ी ने जोरदार वापसी करते हुए अगले दोनों सेट जीतकर खिताब अपने नाम किया। 

प्रजनेश ने क्वार्टर फाइनल में ब्राजील के थामस बेलुची को हराया था जबकि सेमीफाइनल में उन्हें डेनमार्क के माइकल टोर्पेगार्ड के खिलाफ वाकओवर मिला था। उन्होंने टूर्नामेंट में शीर्ष 10 में शामिल रहे अमेरिकी जैक सोक को भी हराया था। सातवें वरीय प्रजनेश का यह सातवां चैलेंजर फाइनल था जिसमें वह सिर्फ दो खिताब जीत पाए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement