Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पैरालंपिक खेलों में पदक जीतना और अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर से मिलना हैं प्रमोद भगत का सपना

भगत ने कहा, "पैरालंपिक में पदक जीतने से एक ही समय पर मेरे दो सपने पूरे होंगे। तेंदुलकर जी मेरे आदर्श हैं और वह रियो ओलंपिक और पैरालंपिक 2016 के पदक विजेताओं से मिले थे तथा उन्हें बधाई भी दी थी।"

IANS Reported by: IANS
Published on: August 21, 2020 17:06 IST
Pramod Bhagat's dream is to win a medal in the Paralympic Games and meet his idol Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PRAMOD.BHAGAT8 Pramod Bhagat's dream is to win a medal in the Paralympic Games and meet his idol Sachin Tendulkar

नई दिल्ली। भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत ने कहा है कि उनका सपना अगले साल होने वाले पैरालंपिक खेलों में पदक जीतना और अपने आदर्श दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से मिलना हैं। भगत का मानना है कि सचिन एक बेहतरीन इंसान और एक सच्चे खिलाड़ी हैं।

एसएल 3 एकल और युगल वर्ग में वल्र्ड नंबर 1 और मौजूदा विश्व चैंपियन भगत पिछले चार महीने से भुवनेश्वर स्थित अपने घर में फंसे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने अपना फिटनेस बेहतर करने और मानसिक रूप से मजबूत होने पर ध्यान लगा रखा हैं।

भगत ने कहा, " पैरालंपिक में पदक जीतने से एक ही समय पर मेरे दो सपने पूरे होंगे। तेंदुलकर जी मेरे आदर्श हैं और वह रियो ओलंपिक और पैरालंपिक 2016 के पदक विजेताओं से मिले थे तथा उन्हें बधाई भी दी थी। मुझे उम्मीद है कि टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने के बाद मैं भी अगले साल उनसे मिल सकता हूं। "

उन्होंने कहा, " मैंने अपनी फिटनेस पर काम करने और अपनी कमजोरियों को मजबूत करने के लिए इस लॉकडाउन में समय का सबसे अधिक उपयोग किया है। हमारे सामान्य प्रशिक्षण समय के दौरान, हम अपने कौशल, तकनीक, रणनीति और फिटनेस पर अपना समय देते हैं। अब जब हमारी ट्रेनिंग रुकी हुई है, तो मेरे पास अपनी फिटनेस और मानसिक मजबूती पर ध्यान देने के लिए पर्याप्त समय था।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement