Saturday, April 20, 2024
Advertisement

प्रणॉय ने अर्जुन अवार्ड नामांकन के पैमानों पर उठाए सवाल, बीएआई से जताई अपनी निराशा

बीएआई ने मंगलवार को सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की युगल जोड़ी के अलावा समीर वर्मा को अर्जुन अवार्ड के लिए नामांकित किया।

IANS Edited by: IANS
Published on: June 03, 2020 13:04 IST
Parupalli Kashyap, HS Prannoy, BAI, Badminton Association of India, Badminton,Arjuna- India TV Hindi
Image Source : GETTY HS Prannoy

भारतीय टीम के स्टार पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय ने अर्जुन अवार्ड के पैमानों पर सावल उठाए हैं और कहा है कि जिन लोगों ने कुछ भी हासिल नहीं किया उन्हें भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने राष्टीय अवार्ड के लिए नामांकित किया है। प्रणॉय ने कहा कि जिन लोगों ने राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई चैम्पियनशिप में पदक जीते उन्हें बीएआई ने नजरअंदाज किया। बीएआई ने मंगलवार को सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की युगल जोड़ी के अलावा समीर वर्मा को अर्जुन अवार्ड के लिए नामांकित किया।

इस पर प्रणॉय ने ट्वीट करते हुए लिखा, "वही पुरानी कहानी। जिन लोगों ने राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई चैम्पियनशिप में पदक जीते उन्हें संघ द्वारा नामांकित नहीं किया गया। जो खिलाड़ी इन टूर्नामेंट्स में था भी नहीं उसे नामांकित किया गया। वाह। यह देश मजाक है।"

यह भी पढ़ें-  सत्विकसाइराज, चिराग और समीर वर्मा के नाम की अर्जुन अवॉर्ड के लिए सिफारिश

प्रणॉय ने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीता था। इसके अलावा 2018 एशियाई चैम्पियनशिप में पुरुष एकल वर्ग में कांस्य पदक जीता था।

उन्हें पारूपल्ली कश्यप का भी साथ मिला। कश्यप ने प्रणॉय के ट्वीट पर रिप्लाई दिया, "अवार्ड के लिए अपील करने का सिस्टम कभी समझ में नहीं आया। मुझे उम्मीद है कि यह बदलेगा। मजबूत रहो भाई।"

रैंकीरड्डी और चिराग शेट्टी ने बीते दो साल में मिलकर शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पिछले साल थाईलैंड ओपन का खिताब अपने नाम किया था और फ्रेंच ओपन में उप-विजेता रहे थे। साथ ही चीन ओपन सुपर 750 के सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें-  अमेरिकी फुटबॉलर जैक स्टेफेन और टायलर एडम्स ने जॉर्ज फ्लॉयड के प्रति दिखाई एकजुटता

वहीं समीर ने 2018 में तीन खिताब अपने नाम किए और विश्व रैंकिंग में 11वां स्थान हासिल किया। उनके शानदार प्रदर्शन से वह 2018 बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में जगह बनाने में सफल रहे थे।

बीएआई ने भास्कर बाबु और एस. मुरलीधरन को द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए नामांकित किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement