Friday, April 26, 2024
Advertisement

पीवी सिंधु ने गोपीचंद अकादमी छोड़ी, गाचीबोवली में करेंगी अभ्यास

रमाना का कहना है कि उनकी बेटी का गाचीबोलवी जाना राष्ट्रीय कोच गोपीचंद के साथ किसी भी प्रकार की असहमति से सम्बंधित नहीं है।  

IANS Reported by: IANS
Published on: February 13, 2021 22:02 IST
PV Sindhu leaves Gopichand Academy, will practice in Gachibowli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PV Sindhu leaves Gopichand Academy, will practice in Gachibowli

नई दिल्ली। ओलंपिक रजत पदक विजेता और मौजूदा विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु मंगलवार से हैदराबाद के गाचीबोवली स्टेडियम में अभ्यास करेंगी। सिंधु के पिता ने कहा है कि उन्होंने पुलेला गोपीचंद अकादमी छोड़ दिया है। पूर्व अंतर्राष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी और सिंधु के पिता पीवी रमाना ने स्पष्ट किया कि उनकी बेटी ने मनोवैज्ञानिक कारणों के लिए प्रशिक्षण स्थल में बदलाव किया है। इसका कारण यह है कि गाचीबोवली स्टेडियम विश्व स्तर के आयोजन स्थल में खेलने का अनुभव प्रदान करता है।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : इशान के गोल से गोवा ने चेन्नइयन एफसी को 2-2 की बराबरी पर रोका

रमाना का कहना है कि उनकी बेटी का गाचीबोलवी जाना राष्ट्रीय कोच गोपीचंद के साथ किसी भी प्रकार की असहमति से सम्बंधित नहीं है।

ये भी पढ़ें - संदीप, राहुल, प्रियंका ने वर्ल्ड एथलेटिक्स 2022 के लिए क्वालीफाई किया

अर्जुन पुरस्कार विजेता रमाना ने आईएएनएस को बताया, वह गोपीचंद से अलग नहीं हुई है। वह एक ऐसे माहौल में प्रशिक्षण लेना चाहती है जो उसे एक ओलंपिक आयोजन स्थल का अनुभव दे। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) को इस बदलाव की जानकारी है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : जैक लीच ने अंपायर की गलती को बताया ‘विवादास्पद', फुटबॉल के वीएआर से की तुलना

25 वर्षीय सिंधु ने अब तक 2021 टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई नहीं किया है, लेकिन वह ओलंपिक बर्थ हासिल करने के करीब हैं। इस जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलंपिक में पोडियम फिनिश की चाह में, वह मंगलवार से कोरियाई कोच पार्क ताए संग की देखरेख में अभ्यास शुरू करेंगी।

ताए ने सितम्बर 2019 में किम जी ह्यून के सिंधु का साथ छोड़ने के बाद उन्हें प्रशिक्षित करने का काम सम्भाला है। सिंधु ने 2019 अगस्त में स्विस शहर बासेल में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप का एकल खिताब जीता था। वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी थीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement