Friday, May 03, 2024
Advertisement

BWF rankings: सिंधू बैडमिंटन रैंकिंग में फिर से शीर्ष दो पर पहुंची

ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने बृहस्पतिवार को जारी बीडब्ल्यूएफ की ताजा विश्व रैंकिंग में फिर से नंबर दो स्थान हासिल कर लिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 25, 2018 20:35 IST
पीवी सिंधु- India TV Hindi
Image Source : AP पीवी सिंधु

नई दिल्ली। ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने बृहस्पतिवार को जारी बीडब्ल्यूएफ की ताजा विश्व रैंकिंग में फिर से नंबर दो स्थान हासिल कर लिया। अभी पेरिस में फ्रेंच ओपन में हिस्सा ले रही सिंधू एक पायदान आगे बढ़ी हैं। वह चीनी ताइपै की ताइ जु यिंग के बाद दूसरे स्थान पर हैं। 

सिंधू पिछले साल अप्रैल में पहली बार नंबर दो पर पहुंची थी लेकिन इसके बाद वह नीचे फिसल गयीं थीं। यह भारतीय खिलाड़ी इसके बाद नवंबर-दिसंबर में दो महीने तक नंबर दो पर रही थी। पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली साइना नेहवाल भी एक पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गयी हैं। 

पुरूष एकल में किदाम्बी श्रीकांत छठे स्थान पर बरकरार हैं जबकि समीर वर्मा पांच पायदान ऊपर 18वें स्थान पर पहुंच गये हैं। एचएस प्रणय दो पायदान नीचे 17वें स्थान पर खिसक गये हैं। बी साई प्रणीत 26वें स्थान पर हैं जबकि सौरभ वर्मा दो पायदान ऊपर 48वें स्थान पर पहुंच गये हैं। 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी एक पायदान ऊपर 25वें स्थान पर जबकि अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी तीन पायदान ऊपर 24वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की की जोड़ी 21वें स्थान पर बनी हुई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement