Thursday, May 16, 2024
Advertisement

सिनसिनाटी मास्टर्स से बाहर हुए राफेल नडाल, यूएस ओपन खेलने पर संशय

ग्रैंड स्लैम में गिनती के मामले में नोवाक जोकोविच और रोजर फेडडर के बराबर नडाल कोशिश करेंगे कि वे अपना पांचवां यूएस ओपन का खिताब इस साल जीतें।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 11, 2021 23:11 IST
Rafael Nadal Out Of Cincinnati Masters, Adds To Doubts Over...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rafael Nadal Out Of Cincinnati Masters, Adds To Doubts Over US Open

राफेल नडाल ने एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स से बुधवार को अपना नाम वापस ले लिया है। आयोजकों ने कहा है कि उन्होंने टोरोंटो टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के एक दिन बाद ही सिनसिनाटी मास्टर्स से भी नाम वापस लिया है। गौरतलब है कि स्पेन के ये स्टार खिलाड़ी जून में खेले गए फ्रेंच ओपन में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले से ही बाएं पैर पर इंजरी के कारण बाहर हुए थे।

ग्रैंड स्लैम में गिनती के मामले में नोवाक जोकोविच और रोजर फेडडर के बराबर नडाल कोशिश करेंगे कि वे अपना पांचवां यूएस ओपन का खिताब इस साल जीतें। ये टूर्नामेंट 30 अगस्त से शुरू होने वाला है।

आपको बता दें कि इस साल अब तक खेले गए तीनों ग्रैंड स्लैम के विजेता नोवाक जोकोविच रहे हैं। अब उनकी कोशिश होगी कि वे इस साल का चौथा और आखिरी ग्रैंड स्लैम भी अपने नाम करें। सिनसिनाटी मास्टर्स से जोकोविच ने भी अपना नाम वापस ले लिया है। हाल ही में जोकोविच टोक्यो ओलंपिक में पदक हासिल करने का अवसर गंवा चुके थे।

34 वर्षीय जोकोविच 1969 के बाद पहले खिलाड़ी बन सकते हैं जिन्होंने एक साल में सभी ग्रैंड स्लैम जीते हों। साल 1969 में रॉड लेवर ने ये कारनामा किया था। हालांकि उन्होंने 'गोल्डन स्लैम' का अवसर पर अपने हाथों से जाने दिया। वे सेमीफाइनल मुकाबले में एलेक्जेंडर ज्वेरेव से हार गए थे।

40 वर्षीय रोजर फेडरर ने भी टोरोंटो और सिनसिनाटी से अपना नाम पिछले गुरुवार को वापस ले लिया था। उन्होंने यूएस ओपन के लिए फिटनेस खराब होने का डर वजह बताई थी।

चैंपियंस लीग ट्रॉफी जीतने के लिए मैं सही जगह पर हूं: मेसी

फेडरर ने अपना आखिरी ग्रैंड स्लैनम 2018 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के तौर पर जीता था। उन्होंने विंबलडन के क्वॉर्टरफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन घुटने की चोट के कारण टोक्यो ओलंपिक में नहीं खेले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement