Thursday, March 28, 2024
Advertisement

एल क्लासिको: रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 2-0 से हराकर ला लीगा में हासिल किया शीर्ष स्थान

एल क्लासिको मुकाबले में मेजबान रियल मेड्रिड ने यहां सेंटियागो बर्नाब्यू स्टेडियम में खेले गए करीब 78,357 दर्शकों की मौजूदगी में बार्सिलोना की टीम को 2-0 से करारी शिकस्त दी।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 02, 2020 11:46 IST
एल क्लासिको मुकाबले...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES एल क्लासिको मुकाबले में रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 2-0 से हराकर ला लीगा में हासिल किया शीर्ष स्थान 

मेड्रिड| स्पेनिश लीग की दो दिग्गज टीमों रियल मेड्रिड और बार्सिलोना के बीच यहां खेला गया एल क्लासिको मुकाबला काफी रोमांचक रहा। इस मैच में मेजबान रियल मेड्रिड ने यहां सेंटियागो बर्नाब्यू स्टेडियम में खेले गए करीब 78,357 दर्शकों की मौजूदगी में बार्सिलोना की टीम को 2-0 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के बाद रियल मेड्रिड की टीम के 26 मैचों से 56 अंक हो गए हैं और वो अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, इस हार के बाद बार्सिलोना की टीम 55 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गई है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, बार्सिलोना की टीम रियल मेड्रिड के खिलाफ किसी भी टूर्नामेंट के पिछले सात मैचों में एक भी मैच नहीं हारी थी। साथ ही वह 2016 के बाद से ला लीगा में रियल मेड्रिड से एक भी मैच नहीं हारी थी।

इस मैच में विनसियस जूनियर ने 71वें जबकि मारयानो ने इंजुरी टाइम में गोल किया। मारयानो इस सीजन में जेनेदिन जिदान की टीम की तरफ से एक भी मैच नहीं खेले थे और उन्हें अधिकतर समय तक बैंच पर ही बैठना पड़ा था। लेकिन जिदान ने इस मैच उन्हें उतारने का फैसला किया और उन्होंने टीम को यादगार जीत दिला दी।

बार्सिलोना की टीम पिछले लगातार चार मैच जीतकर इस मैच में उतरी थी, लेकिन वह पहले हाफ में कई मौकों को भुना नहीं पाई। रियल मेड्रिड के करीम बेंजामिन के पास भी पहले हाफ में कुछ मौके आए, लेकिन वह गोल नहीं कर सके। करीम पिछले पांच मैचों से एक भी गोल नहीं कर सके हैं।

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद रियल मेड्रिड ने दूसरे हाफ में आक्रमण तेज कर दिया। 70वें मिनट तक दोनों ही टीमें एक-दूसरे के डिफेंस में सेंध नहीं लगा पा रही थी। लेकिन इसके बाद अगले मिनट में ही विनसियस जूनियर ने गोल करके रियल मेड्रिड को 1-0 से आगे कर दिया।

इसके साथ ही 19 वर्षीय विनसियस इन दोनों टीमों के बीच गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए है। उन्होंने इस मामले में बार्सिलोना के लियोनेल मेसी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मेसी ने 2007 में सबसे युवा खिलाड़ी के रूप में गोल किया था। रियल मेड्रिड की टीम एक गोल की बढ़त के साथ इंजुरी टाइम में पहुंची, जहां मारयानो ने एक और गोल दागकर रियल मेड्रिड को 2-0 से जीत दिला दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement