Saturday, April 20, 2024
Advertisement

लेगानेस ने रोका रीयाल मैड्रिड का विजय अभियान, लगातार 10 जीत के बाद पहला मुकाबला खेला ड्रॉ

जिनेदिन जिदान की टीम ने अपना 34वां और तीन साल में पहला खिताब गुरुवार को ही सुनिश्चित कर दिया था। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: July 20, 2020 10:20 IST
la liga, la liga 2019-20, La Liga 2019-2020, Leganes, Luka Jovic, Marco Asensio, Oscar Rodriguez, re- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Leganes and Real Madrid 

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा का खिताब पहले ही अपने नाम कर चुके रीयाल मैड्रिड ने सत्र का अपना आखिरी मैच लेगानेस के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेला। लेगानेस की टीम अंक बांटने के बावजूद दूसरे डिवीजन में खिसक गयी। इस मैच के ड्रा होने से रीयाल मैड्रिड का लीग की वापसी के बाद लगातार दस मैचों में जीत दर्ज करने का अभियान भी थम गया। 

जिनेदिन जिदान की टीम ने अपना 34वां और तीन साल में पहला खिताब गुरुवार को ही सुनिश्चित कर दिया था। मैड्रिड ने 38 मैचों में 87 अंक हासिल किये और वह अपने चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना (38 मैचों में 82 अंक के साथ दूसरे स्थान पर) से पांच अंक आगे रहा। 

बार्सिलोना ने अलावेस को 5-0 से करारी शिकस्त देकर अपने अभियान का अंत किया। लियोनेल मेस्सी ने इस मैच में दो गोल किये और सत्र में कुल 25 गोल के साथ सात अलग अलग सत्रों में सर्वाधिक गोल करने का लीग का नया रिकॉर्ड बनाया। लेगानेस को पहली डिवीजन में बने रहने के लिये रीयाल मैड्रिड के खिलाफ जीत की जरूरत थी।

वह ‘रेलीगेशन जोन’ से बाहर चल रहे सेल्टा विगो से एक अंक पीछे था। पिछले सात दौर में जीत दर्ज नहीं कर पाने वाले सेल्टा ने एस्पेनयोल के साथ गोलरहित ड्रा खेला लेकिन वह लगातार नौवें साल शीर्ष लीग में अपना स्थान बनाये रखने में सफल रहा। लेगानेस लगातार चार साल शीर्ष डिवीजन में रहने के बाद दूसरी डिवीजन में खिसका है। उसके अलावा मालोर्का और एस्पेनयोल दूसरे डिवीजन में खिसके हैं। 

रीयाल मैड्रिड की तरफ से सर्गियो रामोस ने नौवें मिनट में हेडर से गोल किया। लेगानेस को ब्रायन जिल ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में बराबरी दिलायी। मार्को असेनसियो ने 52वें मिनट में मैड्रिड को फिर से आगे कर दिया लेकिन रोजर असेल ने 78वें मिनट में गोल करके मैच को बराबरी पर ला दिया। ला लिगा से रीयाल मैड्रिड और बार्सिलोना के अलावा एटलेटिको मैड्रिड (70) और सेविला (70) चैंपियन्स लीग में जगह बनाने में सफल रहे। 

विल्लारीयाल, रीयाल सोसिडाड और ग्रेनाडा ने अंतिम दौर के बाद यूरोपा लीग में जगह सुनिश्चित की। विल्लारीयाल ने इबार को 4-0 से हराकर पांचवां स्थान हासिल किया। रीयाल सोसिडाड ने एटलेटिको मैड्रिड के साथ 1-1 से ड्रा खेला और वह छठे स्थान पर रहा। ग्रेनाडा ने एथलेटिक बिलबाओ को 4-0 से हराकर सातवां स्थान हासिल किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement