Friday, April 19, 2024
Advertisement

एक्का और गुरजीत जैसे रोल-मॉडल का हॉकी टीम में होना किस्मत की बात - सिमरन सिंह

19 साल की सिमरन ने कहा कि दीप ग्रेस एक्का और गुरजीत कौर जैसे खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखने को मिला है।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 24, 2020 9:57 IST
Hockey- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hockey

बेंगलुरु| भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की डिफेंडर सिमरन सिंह अभी जूनियर अंतर्राष्ट्रीय सर्किट पर अपनी जगह तलाश रही हैं। उनका कहना है कि देश भाग्यशाली है कि उनके पास दीप ग्रेस एक्का और गुरजीत कौर जैसे रोल-मॉडल हैं। 19 साल की सिमरन ने भारतीय जूनियर टीम के लिए अब तक केवल तीन ही मैच खेले हैं। उन्होंने कहा कि दीप ग्रेस एक्का और गुरजीत कौर जैसे खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखने को मिला है।

सिमरन ने कहा, "भारत में युवा हॉकी खिलाड़ी, खासकर डिफेंडर काफी भाग्यशाली हैं कि उनके पास दीप ग्रेस एक्का और गुरजीत कौर जैसे रोल मॉडल हैं। एक्का ने हम सभी को दिखाया है कि लंबे समय तक उच्च स्तर पर कैसे लगातार प्रदर्शन करते हैं। गुरजीत ने राष्ट्रीय टीम के लिए ड्रैग-फ्लिकर के महत्व को दर्शाया है। राष्ट्रीय शिविरों मैंने उन्हें देखकर बहुत कुछ सीखा है। मुझे उम्मीद है कि मैं किसी दिन उनके जैसी बन सकती हूं।"

भविष्य में अपने लक्ष्यों के बारे में पूछे जाने पर, सिमरन ने कहा कि अगले साल अप्रैल में आयोजित होने वाली जूनियर एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए वह कड़ी मेहनत कर रही हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : सिडनी ने अंतिम दो टेस्ट की मेजबानी की पेशकश की

उन्होंने कहा, "इस समय मेरा एकमात्र लक्ष्य उस टीम में जगह बनाना है जो जूनियर एशिया कप में खेलेगी। मैं अब तक अपने करियर में केवल चार राष्ट्रों के जूनियर महिला टूर्नामेंट डबलिन (2019) में ही खेली हूं। हालांकि, प्रतियोगिता में मेरे लिए बहुत अच्छा अनुभव था और मैंने टूर्नामेंट के बाद अपने कौशल को आगे बढ़ाया है। मैं अपने खेल पर बहुत मेहनत कर रही हूं और उम्मीद है कि मैं अप्रैल में भारतीय जूनियर टीम में जगह बना पाऊंगी।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच ने माना 0-1 से पिछड़ने के बाद भारत अभी भी पलट सकता है पासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement