Thursday, April 25, 2024
Advertisement

साइ ने उठाया बड़ा कदम, अब नये केंद्रों को दिया जाएगा खिलाड़ियों का नाम

खेल मंत्रालय ने कहा कि उसने भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के आगामी और आधुनिक स्वरूप पाने वाले खेल केंद्रों के नाम देश के मशहूर खिलाड़ियों के नाम पर रखने का फैसला किया है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 17, 2021 12:05 IST
Sports Authority Of India- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @SPORTSBHOPAL Sports Authority Of India

नयी दिल्ली| खेल मंत्रालय ने रविवार को कहा कि उसने भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के आगामी और आधुनिक स्वरूप पाने वाले खेल केंद्रों के नाम देश के मशहूर खिलाड़ियों के नाम पर रखने का फैसला किया है। 

साइ ने विज्ञप्ति में कहा कि देश के खेल नायकों को सम्मान देने के लिये यह पहल शुरू की गयी है। पहले चरण में लखनऊ के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र (एनसीओई) में नव निर्मित वातानुकूलित कुश्ती हॉल और तरणताल, भोपाल के एनसीओई में 100 बिस्तरों के हॉस्टल, एनसीओई सोनीपत में बहुउद्देशीय हॉल और लड़कियों के हॉस्टल तथा गुवाहाटी के साइ अभ्यास केंद्र का नाम स्थानीय खिलाड़ियों के नाम पर रखा जाएगा। 

Video : मयंक ने लियोन की गेंद पर जड़ा 'गगनचुम्बी' छक्का, अजीब तरीके से कैच लपक कर खुश हुआ फैन

इस अवसर पर खेल मंत्री कीरेन रीजीजू ने कहा, ‘‘देश में खेल संस्कृति के विकास के लिये यह महत्वपूर्ण है कि हमारे खिलाड़ियों को वह सम्मान मिले जिसके वे हकदार हैं। तभी युवा पीढ़ी खेलों को करियर के रूप में अपनाने के लिये प्रेरित होगी।’’ 

स्टीव स्मिथ ने धाकड़ कैच से मयंक को पवेलियन भेज सबको चौकाया, देखें Video 

मंत्रालय ने हालांकि यह नहीं बताया कि उसने किन खिलाड़ियों के नाम पर इन खेल केंद्रों के नाम रखने का फैसला किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement