Friday, March 29, 2024
Advertisement

एनर्जी डेवलपमेंट प्रोग्राम के साथ श्रीलंका दौरे की तैयारी कर रहे हैं सकारिया

23 वर्षीय सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज सकारिया को इस साल आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने सात मैचों में सात विकेट लिए थे।

IANS Edited by: IANS
Published on: June 12, 2021 15:38 IST
Cheten sakariya, sports, India, cricket - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Cheten sakariya

श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में चुने गए बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया इस समय चेन्नई में एनर्जी डवलपमेंट प्रोग्राम पर काम रहे हैं, जोकि समर्पित प्रशिक्षण दिनचर्या के माध्यम से लंबे समय तक ऊर्जा को बनाए रखने में मदद करता है। 23 वर्षीय सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज सकारिया को इस साल आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने सात मैचों में सात विकेट लिए थे।

सकारिया ने क्रिकइंफो से कहा, " मुझे लगता है कि मेरी चाल तेज है, मेरा कोर मजबूत है, और मेरा मानना है कि मैं गेंदबाजी भी थोड़ी तेज कर रहा हूं। प्रशिक्षण का यह पक्ष ऐसा कुछ नहीं है जिसे मैं बड़े होने के बारे में बहुत कुछ जानता था, लेकिन मैंने अपने बारे में महसूस करने के तरीके में बहुत बदलाव महसूस किया है। चेन्नई में यह एक व्यस्त दिनचर्या रही है, लेकिन मैं इससे खुश और संतुष्ट हूं। मैं भारतीय टीम के साथ और भी बहुत कुछ सीखने की उम्मीद कर रहा हूं।"

यह भी पढ़े- यूरो 2020 से हुई फुटबॉल की बड़ी खेल प्रतियोगिताओं की वापसी

उन्होंने कहा, " फ्रैंचाइजी ने मेरा बहुत समर्थन किया (चेन्नई में प्रशिक्षण) और सब कुछ व्यवस्थित किया-जैसे कि मेरे आवास और यात्रा आदि, ताकि मैं खुद को और बेहतर कर सकूं। पिछले 15 दिनों से, मेरे पास हर दिन दो गहन प्रशिक्षण सत्र हैं, जिसमें दोपहर के भोजन और आराम के लिए एक छोटा ब्रेक है।"

गुजरात के भावनगर से महज 10 किलोमीटर दूर एक गांव के रहने वाले सकारिया ने कहा कि अगर उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए नेट गेंदबाज के रूप में चुना जाता तो भी वह संतुष्ट होते।

यह भी पढ़ें- माइकल होल्डिंग ने की इंग्लैंड टीम के ‘मूमेंट ऑफ यूनिटी’ की आलोचना

उन्होंने कहा, " मैं एक नेट गेंदबाज के रूप में श्रीलंका में जाकर खुश होता, इसलिए यह एक बड़ा आश्चर्य है। आईपीएल में, मुझे लगा कि मैंने अपनी उम्मीदों को पार कर लिया है। शुरू में मुझे लगा कि मुझे रॉयल्स में अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन एक बार जब मैं शिविर में आया, जिस तरह से सभी ने मुझ पर विश्वास दिखाया, मुझे वह उत्साह मिला जो मैं शुरू करूंगा। इसलिए भारतीय टीम के लिए चुना जाना एक आश्चर्य की बात है। मैं इसके लिए बहुत तैयार और आश्वस्त हूं जिस तरह से मैंने तैयारी की है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement