Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हमारे पैरालंपियंस को सलाम, ये रियल हीरो हैं : विजेंदर सिंह

विजेंदर सिंह ने टोक्यो पैरालंपिक के पदक विजेताओं की सराहना करते हुए कहा कि वह तमाम मुश्किलों के बावजूद इनके प्रदर्शन के लिए पैरालंपियनों को सलाम करते हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 01, 2021 21:51 IST
Salute to our Paralympians, they are real heroes: Vijender Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Salute to our Paralympians, they are real heroes: Vijender Singh

नई दिल्ली। बीजिंग ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने बुधवार को टोक्यो पैरालंपिक के पदक विजेताओं की सराहना करते हुए कहा कि वह तमाम मुश्किलों के बावजूद इनके प्रदर्शन के लिए पैरालंपियनों को सलाम करते हैं।

भारत के नजरिए से टोक्यो ओलंपिक की तरह पैरालंपिक भी कभी ना भूलने वाला पल रहा है। भारत ने पैरालंपिक में अबतक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। भारत अबतक टोक्यो पैरालंपिक में 10 पदक अपने नाम कर चुका है।

विजेंदर ने आईएएनएस से कहा, "मुझे इनकी कहानियों के बारे में पता चला। कुछ लोगों ने काफी मुसीबतें झेली लेकिन फिर भी ये पैरालंपियंस मजबूती से रहे और भारत को गौरवान्वित किया। ये आर्मी के जवानों और अन्य की तरह रियल हीरो हैं। लोगों को इनसे सीखना चाहिए कि कुछ भी असंभव नहीं है।"

उन्होंने कहा, "मैं सभी पैरा एथलीटों को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई देना और सलाम करना चाहता हूं। उनके भविष्य के लिए इन्हें शुभकामनाएं देता हूं। मैंने देखा कि किस तरह सुमित अंतिल और देवेंद्र झाझरिया ने भाला फेंका। यहां तक की सुमित ने तीन बार विश्व रिकॉर्ड तोड़ा।"

विजेंदर ने साथ ही टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले भाला फेंक एथलीट नीरज को बधाई दी। उन्होंने कहा, "नीरज ने वहां बेहतरीन प्रदर्शन किया और मुझे उन पर गर्व है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement