Friday, May 03, 2024
Advertisement

साइना ने दी थी CWG से हटने की धमकी, BAI ने कहा इस बात को लेकर उनपर नहीं होगी कार्रवाई

बीएआई के अध्यक्ष हिमांता बिस्वा सरमा ने शनिवार को सायना नेहवाल के पिता को राष्ट्रमंडल खेलों में एक्रीडेशन न मिलने पर टूर्नामेंट में न खेलने की धमकी पर किसी भी अनुशासनात्मक कार्रवाई करने से इनकार किया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 06, 2018 16:40 IST
साइना नेहवाल- India TV Hindi
साइना नेहवाल

नई दिल्ली: भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष हिमांता बिस्वा सरमा ने सायना नेहवाल के पिता को राष्ट्रमंडल खेलों में एक्रीडेशन न मिलने पर टूर्नामेंट में न खेलने की धमकी पर किसी भी अनुशासनात्मक कार्रवाई करने से इनकार किया है। सायना को देश का गौरव बताते हुए सरमा ने कहा कि यह बात अब खत्म हो चुकी है। 

बीएआई ने राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया था। कार्यक्रम से इतर सरमा ने आईएएनएस से कहा, "सायना देश का गौरव है। वह काफी विनम्र इंसान हैं और इस तरह की बातें किसी के साथ भी हो सकती हैं। इसे बड़ा मुद्दा न बनाया जाए।"

भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे। उन्होंने इस मुद्दे पर बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, "आज इस मुद्दे पर बात नहीं, आज देश के लिए खुशी का दिन है क्योंकि हमारे बैडमिंटन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से हमें गौरवान्वित किया है।"

इससे पहले, बत्रा ने सरमा के साथ पिछले महीने खत्म हुए राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। सरमा ने साथ ही कहा कि खिलाड़ियों की जितनी भी बकाया राशि है सभी को जल्द देने का वादा किया है। 

उन्होंने कहा, "सभी बकाया राशि धीरे-धीरे दे दी जाएगी। पैसे की कमी नहीं है, हम खिलाड़ियों की चाहत के अनुसार खर्च करना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "राष्ट्रमंडल खेलों में खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन एशियाई खेलों में राह आसान नहीं होगी। हमें अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना होगा और आगे की चुनौतियों के लिए खुद को तैयार करना होगा क्योंकि उन खेलों में चीन, मलेशिया, दक्षिण कोरिया और जापान जैसे देश भी हिस्सा लेंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement