Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के आग पीड़ितों की मदद के लिये अपनी ड्रेस नीलाम करेंगी सेरेना विलियम्स

टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने अपनी ड्रेस नीलामी करने का फैसला किया है। इस नीलामी से मिलने वाली राशि से ऑस्ट्रेलिया में जंगल में लगी आग बुझाने में लगे दमकलकर्मियों की मदद की जायेगी।

Agency Reported by: Agency
Updated on: January 10, 2020 15:40 IST
Serena williams- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलिया के आग के पीड़ितों की मदद के लिये अपनी ड्रेस नीलामी करेंगी सेरेना विलियम्स

 

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी आग के पीड़ितों की मदद के लिये करीब 10 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की राशि जुटाई है। हाल ही में वार्नर ने अपनी ‘बैगी ग्रीन कैप’ नीलामी का ऐलान किया था जो शुक्रवार को 10 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 700,000 डॉलर) से अधिक में बिकी।

क्रिकेट जगत के अलावा  शीर्ष टेनिस खिलाड़ी भी ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी आग के पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं। दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी एशले बार्टी ने इस हफ्ते ब्रिसबेन अंतरराष्ट्रीय में मिली राशि ‘रेड क्रास’ को दान में देने का फैसला किया, हालांकि वह पहले ही दौर में बाहर हो गयी। साथी

ऑस्ट्रेलियाई निक किर्गियोस ने भी कहा कि वह घरेलू सरजमीं पर होने वाले टूर्नामेंट के दौरान प्रत्येक ऐस से मिली 200 ऑस्ट्रेलियाई डालर दान में दे देंगे। फंड जुटाने के लिये मेलबर्न में राड लीवर एरीना में ‘रैली फॉर रिलीफ’ प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया जा रहा है जिसमें रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स भाग लेंगे जो आस्ट्रेलियाई ओपन से पहले 15 जनवरी को खेला जायेगा। 

इसके अलावा टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने अपनी ड्रेस की नीलामी करने का फैसला किया है। इस नीलामी से मिलने वाली राशि से ऑस्ट्रेलिया में जंगल में लगी आग बुझाने में लगे दमकलकर्मियों की मदद की जायेगी। इस महीने होने वाले आस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारियों के लिये डब्ल्यूटीए आकलैंड क्लासिक टूर्नामेंट में खेल रही सेरेना दुनिया के उन खिलाड़ियों की जमात में शामिल हो गयी जो अपनी यादगार चीजों के अलावा नकद राशि दमकलकर्मियों के प्रयासों के लिये दे रहे हैं।

23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ने शुकवार को कहा कि वह इस साल के पहले टूर्नामेंट में पहनी गयी ड्रेस की नीलामी से मिलने वाली राशि दान में देंगी जिस पर उनके हस्ताक्षर भी होंगे। नाइके ने उनके लिये विशेष रूप से यह ड्रेस बनायी थी और यह उन्होंने आकलैंड में पहले दौर में इटली की कैमिला जार्जी के खिलाफ पहनी थी।

टेनिस जगत के अलावा रेसिंग जगत के सितारे लुईस हैमिल्टन भी पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं। हैमिल्टन ने ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी आग से प्रभावित दमकलकर्मियों, वन्यजीव स्वंयसेवकों और जानवरों की मदद के लिये 500,000 आस्ट्रेलियाई डालर दान में देने का फैसला किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement