Saturday, April 27, 2024
Advertisement

‘शूटर दादी’ चंद्रो तोमर का कोविड-19 के कारण हुआ निधन

उत्तर प्रदेश के बागपत गांव की रहने वाली चंद्रो तोमर ने जब पहली बार निशानेबाजी शुरू की तब उनकी उम्र 60 साल से अधिक थी लेकिन इसके बाद उन्होंने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीती। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: April 30, 2021 16:52 IST
'Shooter Dadi', Chandro Tomar, covid-19- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SHOBHABJP Chandro Tomar

‘शूटर दादी’ के नाम से मशहूर निशानेबाज चंद्रो तोमर का कोविड-19 बीमारी के कारण शुक्रवार को निधन हो गया। वह 89 साल की थी। चंद्रो तोमर की देवरानी और उनकी तरह दुनिया की सबसे उम्रदराज निशानेबाजों में से एक प्रकाशी तोमर ने अपने ट्विटर पेज पर यह जानकारी दी। 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरा साथ छूट गया। चंद्रो कहां चली गयी।’’ चंद्रो तोमर को इस सप्ताह के शुरू में सांस लेने में परेशानी के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : शिखर धवन ने फिर से ऑरेंज कैप पर जमाया कब्जा 

परीक्षणों से पता चला कि वह कोविड-19 से संक्रमित हैं। इस महामारी के कारण देश में प्रतिदिन 3000 से अधिक लोगों की मौत हो रही है। 

उत्तर प्रदेश के बागपत गांव की रहने वाली चंद्रो तोमर ने जब पहली बार निशानेबाजी शुरू की तब उनकी उम्र 60 साल से अधिक थी लेकिन इसके बाद उन्होंने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीती। उनके और प्रकाशी तोमर के जीवन पर एक फिल्म भी बनी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement