1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने लांच किया साई का नया 'लोगो'

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने लांच किया साई का नया 'लोगो'

खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने बुधवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के नये ‘लोगो’ (प्रतीक चिन्ह) का अनावरण किया जो शीर्ष खेल संस्था के 1982 में शुरू होने के बाद पहली बार बदला गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: September 30, 2020 21:45 IST
खेल मंत्री किरेन...- India TV Hindi
Image Source : PTI खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने लांच किया साई का नया 'लोगो'

नई दिल्ली। खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने बुधवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के नये ‘लोगो’ (प्रतीक चिन्ह) का अनावरण किया जो शीर्ष खेल संस्था के 1982 में शुरू होने के बाद पहली बार बदला गया है। नये ‘लोगो’ में ‘एस ए आई’ मोटे अक्षरों में लिखा हुआ है जिसमें ‘बैकग्राउंड’ में खिलाड़ी की सफलता की उड़ान को दर्शाया गया है।

मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित छोटे से समारोह में इसका अनावरण किया गया जिसमें खेल सचिव रवि मित्तल, साइ महानिदेशक संदीप प्रधान और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा सहित अन्य लोग शामिल थे। 

इस मौके पर खेल मंत्री रीजीजू ने कहा कि उन्होंने मंत्रालय का कार्यभार संभालने के तुरंत बाद साइ के ‘लोगो’ को बदलने का प्रस्ताव रखा था और इसे और अधिक सरल व अर्थपूर्ण बनाने को कहा था। उन्होंने कहा, ‘‘नया ‘लोगो’ छोटा है लेकिन इसका अर्थ और लक्ष्य बड़ा है। 

‘लोगो’ किसी संस्था की पहचान होता है। साइ लंबे समय से भारत में खेलों को बढ़ावा दे रहा है लेकिन पुराना ‘लोगो’ मुझे लंबा और अव्यवस्थित सा लगा। इसलिये मैंने छोटे ‘लोगो’ के बारे में सोचा जहां साइ का नाम ज्यादा दिखायी दे। नया ‘लोगो’ सादगी भरा है।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X