1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. खेल मंत्रालय ने दी सलाह, 15 अप्रैल तक ना कराए देश में कोई भी खेल गतिविधि

खेल मंत्रालय ने दी सलाह, 15 अप्रैल तक ना कराए देश में कोई भी खेल गतिविधि

खेल मंत्रालय ने भी सतर्कता बरतते हुए सभी राष्ट्रीय खेल संघो को एक सलाह दी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 19, 2020 17:41 IST
Athletics- India TV Hindi
Image Source : REUTERS Athletics

नई दिल्ली| खेल मंत्रालय ने गुरुवार को सभी राष्ट्रीय खेल महासंघ (एनएसएफ) से कहा है कि कोरोनावायरस के कारण 15 अप्रैल तक सभी टूर्नामेंट्स, जिनमें सेलेक्शन ट्रायल्स भी शमिल हैं, को रद्द किया जाता है। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने यहां संवाददाताओं से कहा, "आज हमने मंत्रालय से एक नया आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि सभी खेल स्पर्धाएं और ट्रेनिंग सेंटर्स 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे।"

रिजिजू ने कहा, "हमने साथ ही यह भी सुनिश्चित किया है कि कोई भी खिलाड़ी और तकनीकी स्टाफ एक जगह से दूसरी जगह नहीं जाए। किसी भी तरह की भीड़ जुटाने वाली गतिविधियां बंद की जाती हैं। ट्रेनिंग सेंटरों में जो हॉस्टल हैं वो भी बंद हैं।"

उन्होंने कहा, "इसमें सिर्फ उन्हीं लोगों को छूट मिली है जिन्होंने ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है या करने वाले हैं। वो लोग बहुत जरूरी है क्योंकि अगर वह किसी भी चीज से महरूम रह गए तो इससे हमारी टोक्यो ओलम्पिक की तैयारियों पर फर्क पड़ेगा। इसलिए सिर्फ यह खिलाड़ी और कोच दो नेशनल कैम्प में रहेंगे। कैम्प में बाहर से आने वाले लोगों पर भी पाबंदी लगा दी गई है।" अभी तक भारत में कोरोनावायरस के 160 मामले सामने आए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X