Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महिला हॉकी खिलाड़ी लालरेमसियामी चुनी गईं FIH राइजिंग स्टार आफ ईयर 2019

भारतीय महिला हाकी टीम की स्ट्राइकर लालरेमसियामी को एफआईएच राइजिंग स्टार आफ इयर 2019 के लिए चुना गया है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 11, 2020 13:07 IST
महिला हॉकी खिलाड़ी...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA महिला हॉकी खिलाड़ी लालरेमसियामी चुनी गईं FIH राइजिंग स्टार आफ ईयर 2019

नई दिल्ली| भारतीय महिला हाकी टीम की स्ट्राइकर लालरेमसियामी को एफआईएच राइजिंग स्टार आफ इयर 2019 के लिए चुना गया है। लालरेमसियामी ने 2018 में डेब्यू किया था और वह 2019 में हिरोशिमा हॉकी सीरीज फाइनल्स में टीम की शानदार जीत का हिस्सा थी।

इसके अलावा लालरेमसियामी ने बीते साल नवम्बर में आयोजित ओलंपिक क्वालीफायर्स में भी टीम के लिए अहम योगदान दिया था। भारत ने अमेरिका को हराते हुए 2020 के टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल किया था। लालरेमसियामी को अर्जेंटीना की जुलिएटा जानकुनास, चीन की झोंग जियांकी और नीदरलैंड्स की फ्रेडरिके माटला से बेहतर मानते हुए इस पुरस्कार के लिए चुना गया है।

पुरस्कार पाने के बाद लालरेमसियामी ने कहा कि वह गर्व महसूस कर रही हैं, क्योंकि यह उनके करियर का बहुत बड़ा पल है और वह उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहती हैं, जिन्होंने उनके लिए वोट किया है। हॉकी इंडिया ने लालरेमसियामी को इस सफलता के लिए बधाई दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement