Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Table Tennis : मनिका बत्रा ने किया बड़ा उलटफेर, हंगरी ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

विश्व रैकिंग में 67वें स्थान पर काबिज मनिका ने 4-3 से जीत दर्ज की । अब उनका सामना दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी हिरानो मियू से होगा ।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: February 21, 2020 16:40 IST
ITTF World Tour Hungarian Open, Table tennis India, Indian table tennis, Indian sport, Table Tennis,- India TV Hindi
Image Source : GETTY Manika batra

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारत की महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा ने वर्ल्ड नंबर-26 चेन जु यु को हरा बड़ा उलटफेर करते हुए अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ(आईटीटीएफ) वर्ल्ड टूर हंगरी ओपन के महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उनके साथ ही पुरुष खिलाड़ी गुणनसेकरन साथियान ने भी प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

24 साल की मनिका ने ओलम्पिक हॉल में खेले जा रहे मैच में गजब की प्रतिस्पर्धा दिखाई। वह तीन गेम से पीछे रहने और चौथे गेम में मैच प्वाइंट पर आने के बाद भी हिम्मत नहीं हारीं और यहां से वापसी करते हुए लगातार चार गेम जीत मैच अपने नाम किया।

मनिका ने यह मैच 4-3 (9-11, 4-11, 7-11, 12-10, 11-9, 11-7, 14-12) से जीता। वर्ल्ड नंबर-67 मनिका का अगले मैच में सामना वर्ल्ड नंबर-11 हिरानो मियु से होगा।

पुरुष एकल वर्ग में साथियान ने वर्ल्ड नंबर-61 ईरान के नौशाद अलमियान को 4-0 (11-6, 11-6, 11-9, 11-2) से हरा प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान के हरिमोटो टोमोकाजु से भिड़ंत पक्की की।

साथियान पुरुष यगुल में सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में भी बने हुए हैं। यहां वे अचंता शरथ कमल के साथ हैं और इस जोड़ी का सामना हंगरी के एडम सजुडी और नांडोर इक्सेकी से शुक्रवार को ही क्वार्टर फाइनल में होगा।

वहीं मनिका और शरथ को मिश्रित युगल में सेमीफाइनल में वॉकओवर मिल गया और अब वह जर्मनी के पैट्रिक फ्रानजिस्का और पेट्रिसा सोल्जा से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement