Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सुरक्षित माहौल में ही शुरू हो सकता है टेनिस : राफेल नडाल

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने कहा है कि टेनिस तब तक शुरू नहीं होना चाहिए जब तक माहौल पूरी तरह से सुरक्षित न हो। 

IANS Reported by: IANS
Published on: June 05, 2020 20:22 IST
सुरक्षित माहौल में ही...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES सुरक्षित माहौल में ही शुरू हो सकता है टेनिस : राफेल नडाल 

बीजिंग| स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने कहा है कि टेनिस तब तक शुरू नहीं होना चाहिए जब तक माहौल पूरी तरह से सुरक्षित न हो। उन्होंने कहा कि अगर उनसे इस सप्ताह अमेरिका ओपन में खेलने के बारे में पूछा जाता है तो वह इस ग्रैंड स्लैम में हिस्सा नहीं लेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, वल्र्ड नंबर-2 खिलाड़ी ने कहा है कि कोविड-19 ने टेनिस कैलेंडर पर काले बादल छोड़ दिए हैं।

नडाल ने संवाददाताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल पर कहा, "हम तब तक शुरू नहीं कर सकते जब तक यह सभी खिलाड़ियों के लिए स्वास्थ्य के लिहाज से पूरी तरह से सुरक्षित न हो। खिलाड़ी कहीं से भी आएं वो सुरक्षित माहौल में टेनिस खेल सकें।"

उन्होंने कहा, "अगर आप मुझे आज अमेरिका ओपन (जो 24 अगस्त से शुरू होगा) खेलने को कहेंगे तो मैं न कह दूंगा।" लाल बजरी के बादशाह ने कहा, "हमें लोगों के सामान्य जिंदगी में लौटने का इंतजार करना होगा और जब ऐस होगा देखते हैं कि वायरस को लेकर स्थिति कैसी रहती है और आने वाले महीनों में न्यूयार्क में स्थिति कैसी रहती है। क्योंकि न्यूयार्क उस जगह में से है जो वायरस से काफी ज्यादा प्रभावित हुई है।"

एटीपी और डब्ल्यूटीए कैलैंडर मार्च के मध्य से स्थगित है और जुलाई के अंत तक शुरू नहीं होगा। बिवंलडन को दूसरे विश्व युद्ध के बाद से पहली बार रद्द किया दया है जबकि फ्रेंच ओपन को सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है। अमेरिका ओपन का कार्यक्रम तय है लेकिन इस पर भी काले बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि अमेरिका में न्यूयार्क वायरस से काफी ज्यादा प्रभावित है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement