Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Thailand Open : किदांबी श्रीकांत के बाद सायना नेहवाल ने पहले दौर में मारी बाजी

सायना का किसोना के खिलाफ करियर की यह पहली भिड़ंत थी। दूसरे दौर में अब सायना का सामना वर्ल्ड नंबर-12 थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से होगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 13, 2021 20:08 IST
Thailand Open: Saina Nehwal wins first round after Kidambi Srikanth- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Thailand Open: Saina Nehwal wins first round after Kidambi Srikanth

बैंकॉक। ओलंपिक पदक विजेता सायना नेहवाल और पूर्व वल्र्ड नंबर-1 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने यहां जारी थाईलैंड ओपन में बुधवार को अपने पहले दौर के मुकाबले को जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं, पारुपल्ली कश्यप बीच में ही मैच छोड़कर बाहर हो गए और समीर वर्मा तथा एचएस प्रणॉय को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा।

मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में 20वें स्थान पर काबिज सायना ने बुधवार को महिला एकल के अपले पहले राउंड में मलेशिया की सेल्वाडेरेय किसोना को मात दी। सायना ने किसोना को 36 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15 21-15 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : फातोर्दा में गोवा और जमशेदपुर के बीच होगी कड़ी टक्कर

सायना का किसोना के खिलाफ करियर की यह पहली भिड़ंत थी। दूसरे दौर में अब सायना का सामना वर्ल्ड नंबर-12 थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से होगा, जिनके खिलाफ सायना का 3-3 का करियर रिकॉर्ड है।

पुरुष एकल में मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में 14वें स्थान पर काबिज श्रीकांत ने अपने दौर के मुकाबले में हमवतन सौरभ वर्मा को हराया। श्रीकांत ने 31 मिनट तक चले मुकाबले में वल्र्ड नंबर-30 सौरभ को 21-12, 21-11 से पराजित किया।

इस जीत के साथ ही 27 साल के श्रीकांत ने सौरभ के खिलाफ अपना करियर 3-0 का कर लिया है। इससे पहले श्रीकांत ने सौरभ को 2019 में हांगकांग ओपन में और 2013 में फ्रेंच ओपन में शिकस्त दी थी।

ये भी पढ़ें - Thailand Open : डॉक्टरों ने खून निकलने के बाद तुरंत श्रीकांत को देखा : बीडब्ल्यूएफ

दूसरे राउंड में अब श्रीकांत का सामना आठवीं सीड मलेशिया के ली जी जिया से होगा, जिन्होंने भारतीय खिलाड़ी एचएस प्रणॉय को तीन गेमों तक चले मुकाबले में मात दी। वर्ल्ड नंबर-28 प्रणॉय को वर्ल्ड नंबर-10 जिया के खिलाफ 55 मिनट में 21-13 14-21 8-21 से हार मिली।

पुरुष एकल के एक अन्य मैच में समीर वर्मा को इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रूस्तावितो से हार का सामना करना पड़ा।

रूस्तावितो ने 37 मिनट तक चले मुकाबले में समीर को 21-15 21-17 से हराया। वर्ल्ड नंबर-31 समीर का वर्ल्ड नंबर 18 को रूस्तावितो के खिलाफ करियर की यह पहली भिड़ंत थी।

इससे पहले, पुरुष एकल के पहले मुकाबले में पारुपल्ली कश्यप अपने पहले दौर के मुकाबले को बीच में ही छोड़कर मैच से बाहर हो गए। कश्यप कनाडा के एंथोनी हो शुए के खिलाफ कोर्ट पर उतरे। पहले गेम में उन्हें 9-21 से हार मिली जबकि दूसरे गेम में उन्होंने वापसी करते हुए 21-13 से जीत दर्ज की। तीसरे गेम में शुए 14-8 से आगे थे, लेकिन कश्यप ने रिटायर होने का फैसला किया और शुए को दूसरे राउंड में जाने का मौका मिल गया।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : खिलाड़ियों की चोट के पीछे आईपीएल को जिम्मेदार ठहराना ठीक नहीं, बेबुनियाद है लैंगर के इल्जाम

इससे पहले, सात्विकसाईंराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में पहुंच गई है।

चिराग और सात्विक की जोड़ी ने पहले राउंड के मुकाबले में दक्षिण कोरिया की जोड़ी किम जी जुंग और ली योंग डेए को 19-21, 21-16, 21-14 से मात देकर अगले राउंड में प्रवेश किया। भारतीय जोड़ी ने एक घंटे और आठ मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया।

पुरुष युगल के एक अन्य मुकाबले में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। मलेशिया की जोड़ी योंग येव सिन और तोए ईए ने भारतीय जोड़ी को 21-13, 8-21, 22-24 से हराया।

मिश्रित युगल में भारत को निराशा हाथ लगी। बी. सुमित रेड्डी और और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में ही तेंग चुन मान और त्से यिंग सुएट की जोड़ी ने 22-20, 21-17 से हराया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement