Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

10 किलोमीटर की दौड़ में दो प्रोफेशनल धावकों की मौत

ग्रेट इथियोपियन रन अफ्रीका की सबसे बड़ी मैराथन है। इस साल इसमें 47,500 धावकों ने हिस्सा लिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 27, 2017 14:54 IST
The Great Ethiopian Run- India TV Hindi
The Great Ethiopian Run

अदिस अबाबा: ग्रेट इथियोपियन रन के 17वें सस्करण में 10 किलोमीटर की दौड़ में दिल का दौरा पड़ने से दो गैर पेशेवर धावकों की मौत हो गई। मैराथन से जुड़े एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। 

किरकोस जिले में स्थित पुलिस विभाग के उपायुक्त शिमेलिस शिफेराव ने कहा कि दोनों मृतकों को पास के अस्पताल ले जाने का प्रयास किया गया, लेकिन इसके बावजूद उनकी मौत हो गई। 

फेसबुक पर जारी एक पोस्ट के जरिए ग्रेट इथियोपियन रन मैराथन के आयोजकों ने इस घटना की पुष्टि की। आयोजकों ने इसके साथ ही इस घटना से जुड़ी अन्य जानकारी भी साझा करने का वादा किया है। 

ग्रेट इथियोपियन रन अफ्रीका की सबसे बड़ी मैराथन है। इस साल इसमें 47,500 धावकों ने हिस्सा लिया। 

इस मैराथन की शुरुआत इथियोपिया के दिग्गज धावक हेले गेब्रेस्लासी ने की। उन्होंने कहा कि इस मैराथन से भविष्य में 50,000 से अधिक धावकों को जोड़ने की योजना है। 

गेब्रेस्लासी ने कहा कि इसके साथ ही इस मैराथन को शीर्ष स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शामिल करना भी उनकी योजनाओं का हिस्सा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement