Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics: यात्रा प्रतिबंधों से बचने के लिये इटली में अभ्यास करेगी मैरी कॉम

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरी कॉम अभी तक पुणे के सेना खेल संस्थान में अभ्यास कर रही थी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 29, 2021 15:39 IST
To avoid travel restrictions for Tokyo Olympics, Mary Kom...- India TV Hindi
Image Source : GETTY To avoid travel restrictions for Tokyo Olympics, Mary Kom heads to Italy for training

कोविड-19 महामारी को देखते हुए भारत से टोक्यो की यात्रा पर जाने वालों पर लगाये गये अतिरिक्त प्रतिबंधों को देखते हुए छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम ने ओलंपिक में भाग लेने वाली भारतीय मुक्केबाजी टीम के साथ इटली में अभ्यास करने का निर्णय किया है।

मैरी कॉम एक या दो दिन में असीसी के लिये रवाना हो जाएगी जहां ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले आठ अन्य मुक्केबाज अभ्यास कर रहे हैं। ये सभी वहीं से टोक्यो के लिये रवाना होंगे।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरी कॉम अभी तक पुणे के सेना खेल संस्थान में अभ्यास कर रही थी। टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे।

मैरी कॉम ने पीटीआई-भाषा से कहा, "मैंने अपना कार्यक्रम बदल दिया है। मैं दिल्ली वापस लौटकर कल या परसों तक इटली के लिये रवाना हो जाऊंगी। भारत से यात्रा करने वालों पर पृथकवास के कड़े नियम लागू होंगे। मैं इनसे बचना चाहती हूं।"

उन्होंने कहा, "लंबे समय से इतनी कड़ी मेहनत करने के बाद जोखिम लेने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि कड़े पृथकवास से लय टूट सकती है।"

मैरी कॉम के साथ उनके निजी कोच छोटे लाल यादव और फिजियो भी जाएंगे।

जापान सरकार ने भारतीय खिलाड़ियों और अधिकारियों से टोक्यो रवाना होने से एक सप्ताह पहले से प्रतिदिन कोविड-19 का परीक्षण करने और आगमन के बाद तीन दिन तक किसी अन्य देश के नागरिक से संपर्क नहीं करने के लिये कहा है।

इंग्लैंड-पाकिस्तान एजबेस्टन वनडे में 80 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में आने की मिली अनुमति

भारत के अलावा 10 अन्य देशों के लिये ऐसे कड़े नियम बनाये गये हैं लेकिन यह नियम उन खिलाड़ियों और अधिकारियों पर लागू नहीं होगा जो इटली जैसे किसी अन्य देश से सीधे टोक्यो पहुंचेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement