Tokyo Olympics 2020-2021
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Tokyo Olympic : सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता के साथ शुरू हुआ ओलंपिक, ऑस्ट्रेलिया को हराकर जापान ने की विजयी आगाज

Tokyo Olympic : सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता के साथ शुरू हुआ ओलंपिक, ऑस्ट्रेलिया को हराकर जापान ने की विजयी आगाज

कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रशंसकों के स्टेडियम में प्रवेश पर प्रतिबंध है। महामारी के कारण पिछले साल इन खेलों को स्थगित किया गया था।   

Bhasha Bhasha
Published on: July 21, 2021 10:35 IST
Tokyo Olympics, Olympics, softball, Japan, Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY Japan vs Australia, softball competition 
एक साल की देरी के बाद टोक्यो ओलंपिक में जब खेल की शुरू हुईं तो मेजबान जापान ने विजयी आगाज करते हुए बुधवार को सॉफ्टबॉल में ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा मुकाबले में 8-1 से शिकस्त दी। मुकाबले का आयोजन लगभग पूरी तरह से खाली स्टेडियम में किया गया। 
 
कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रशंसकों के स्टेडियम में प्रवेश पर प्रतिबंध है। महामारी के कारण पिछले साल इन खेलों को स्थगित किया गया था। 
 
 
जापान और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला 30,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में खेला गया लेकिन इस दौरान लगभग 50 ही दर्शक मौजूद थे जिसमें टीम और ओलंपिक अधिकारी तथा मीडियाकर्मी शामिल थे। 
 
जापान की टीम 2008 बीजिंग खेलों में सॉफ्टबॉल में अमेरिका को हराकर जीते स्वर्ण पदक का बचाव कर रही है। 
 
 
सॉफ्टबॉल और बेसबॉल को 2012 और 2016 खेलों से बाहर कर दिया गया था लेकिन तोक्यो खेलों में इन दोनों प्रतियोगाताओं की वापसी हुई है। इन्हें पेरिस 2024 खेलों में जगह नहीं मिलेगी लेकिन 2028 लॉस एंजिलिस खेलों में शामिल किए जाने की उम्मीद है।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X