Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

यौन शोषण के आरोप में अमेरिकी कोच को हुई 180 साल की जेल, लड़कों को कपड़े उतारते हुए करता था रिकॉर्ड

वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टीफन आईओवा ब्रैनस्टोमर्स में एलिय यूथ प्रोग्राम चलाते हैं। उन्होंने लड़कों को कपड़े उतारते हुए होटल में या अपने दो निवासों में सोते समय कैमरे में रिकार्ड किया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: May 04, 2019 18:32 IST
यौन शोषण के आरोप में अमेरिकी कोच को हुई 180 साल की जेल, लड़कों को कपड़े उतारते हुए करता था रिकॉर्ड- India TV Hindi
यौन शोषण के आरोप में अमेरिकी कोच को हुई 180 साल की जेल, लड़कों को कपड़े उतारते हुए करता था रिकॉर्ड

वॉशिंगटन। अमेरिका के यूथ बास्केटबाल कोच को यौन शोषण के कई अपराधों के कारण अमेरिकी जिला अदालत ने 180 साल जेल की सजा सुनाई है। 43 साल के ग्रेग स्टीफन को कई वर्षो तक 400 लड़कों के साथ यौन शोषण करने का दोषी पाया गया। वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टीफन आईओवा ब्रैनस्टोमर्स में एलिय यूथ प्रोग्राम चलाते हैं। उन्होंने लड़कों को कपड़े उतारते हुए होटल में या अपने दो निवासों में सोते समय कैमरे में रिकार्ड किया। 

स्टीफन के वकील ने उनके लिए 20 साल की सजा की बात कही थी और इसके पीछे दलील थी कि वह अब समाज के लिए खतरा नहीं हैं। उनके विरोधी वकील ने इस पर तर्क करते हुए कहा कि स्टीफन ने खुद 13 बच्चों के निजी अंगों को छूने की बात को कबूला है। 

एक लड़के ने पुलिस को बताया कि वह कई वर्षो तक चुप रहा क्योंकि स्टीफन का ताल्लुक उसके कॉलेज की फुटबाल टीम से भी था।

जिला न्यायाधीश सी.जे. विलियम्स ने कहा, "जो नुकसान स्टीफन ने बच्चों का किया है उसकी भरपाई नहीं की जा सकती।"

स्टीफन ने कहा है कि उनको इस बात का पछतावा रहेगा कि एक कोच के तौर पर उनकी उपलब्धियों को अब नजरअंदाज किया जाएगा। इस पर विलियम्स ने पलटवार करते हुए कहा कि जो उन्होंने बच्चों के साथ किया उसके लिए उन्हें कड़ी सजा दिया जाना चाहिए तभी उन्हें सही पछतावा होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement