Thursday, March 28, 2024
Advertisement

US Open 2020 : अनजाने में जोकोविच कर बैठे ये भारी गलती, जिसके चलते टूर्नामेंट से हुए बाहर

दुनिया के नम्बर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जाकोविच को दुर्भाग्यवश टेनिस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 07, 2020 8:53 IST
Novak Djokovic- India TV Hindi
Image Source : GETTY Novak Djokovic

कोरना महामारी के बीच काफी संघर्षों के बाद साल का अंतिम ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन 2020 खेला जा रहा है। जिसमें एक चौकाने वाली घटना सामें आई है। इस घटना के चलते दुनिया के नम्बर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जाकोविच को दुर्भाग्यवश टेनिस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। 

दरअसल ग्रैंडस्लैम के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जोकोविच ने अपने पहले सेट में स्पेन के खिलाड़ी करेनो बुस्ता से 5-6 के अंक से पीछे चल रहे थे। इसी बीच सेट के दौरान एक अंक और गंवाने के बाद जोकोविच निराश हुए और उन्होंने गेंद को रैकेट से मारकर बाहर भेजना चाहा। तभी वो गेंद लाइन जज पर बैठी महिला के कंधे पर लग गई। जिसके चलते उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। 

हलांकि अंक गंवाने के बाद खिसियाहट में जैसे ही जोकोविच ने देखा कि गेंद अंपायर को लग गई उन्होंने उनसे तुरंत माफ़ी भी मांगी। मगर महिला जज फ्लोर पर आई और रेफरी के साथ बातचीत के बाद उन्होंने जोकोविच को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया यानि उन्हें यूएस ओपन में खलेने के लिए अयोग्य ( Disqualified ) करार दिया। 

ये भी पढ़े : राष्ट्रीय कुश्ती शिविर को लेकर बढ़ी चिंता, राहुल अवारे को हुआ कोरोनावायरस

वहीं ग्रैंडस्लैम के नियम के मुताबिक़ कोई भी खिलाड़ी मैच के अधिकारियों, विरोधी खिलाड़ी, या फिर दर्शकों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा सकता है। अगर वो ऐसा करता है तो उसे तुरंत टूर्नामेंट से बाहर किया जा सकता है। इस तरह जोकोविच को भी अब टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। जिसके चलते 3 बार के यूएस ओपन विजेता को अब अपना 18वां सिंगल खिताब जीतने के लिए अगले साल तक का इंतज़ार व इस घटना के बाद एक नई शुरुआत करनी होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement