1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. US Open 2021: दूसरे दौर में पहुंची एश्ले बार्टी, जीत के लिए करना पड़ा संघर्ष

US Open 2021: दूसरे दौर में पहुंची एश्ले बार्टी, जीत के लिए करना पड़ा संघर्ष

खिताब की तलाश में उतरीं बार्टी ने 2010 की फाइनलिस्ट ज्वोनारेवा को पहले सेट में आसानी से मात दी लेकिन दूसरे सेट में उन्हें जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 01, 2021 13:35 IST
US Open 2021, Ashleigh Barty, Tennis, Sports  - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ashleigh Barty

महिलाओं में नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने रूस की वेरा ज्वोनारेवा को हराकर साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली है। बार्टी ने ज्वोनारेवा को एक घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 7-6(7) से हराया।

खिताब की तलाश में उतरीं बार्टी ने 2010 की फाइनलिस्ट ज्वोनारेवा को पहले सेट में आसानी से मात दी लेकिन दूसरे सेट में उन्हें जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा और एक अंक के अंतर से बार्टी ने दूसरे दौर में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें- टी-20 में किरोन पोलार्ड ने किया बड़ा कमाल, गेल के बाद ऐसा करने वाले बने दुनिया के दूसरे बल्लेबाज

बार्टी ने कहा, "ज्वोनारेवा के खिलाफ खेलना मुश्किल रहा। वह अनुभवी हैं और उन्हें पता है कि मुकाबले में कैसे बने रहना है। मेरे ख्याल से वातावरण में ढलना थोड़ा धीमा रहा। मेरे पास दूसरे राउंड में इसमें सुधार लाने का मौका रहेगा।"

बार्टी का अगले दौर में सामना 18 वर्षीय डेनमार्क की क्लारा टाउसन से मुकाबला होगा जिन्होंने पूर्व जूनियर नंबर-1 फ्रांस की क्लारा बुरेल को एक घंटे 14 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 6-0 से हराया।

यह भी पढ़ें- US Open 2021: शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए दूसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविच

इस बीच, चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा ने वाइल्डकार्ड अमेरिका की कैटी मैकनेली को एक घंटे 23 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराया।

ग्रीस की मारिया सकारी ने यूक्रेन की मारता कोसतियुक को एक घंटे 31 मिनट तक चले मैच में 6-4, 6-3 से हराया।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news