Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूरोप और अर्जेंटीना के सफल दौरों पर वीडियो विश्लेषण से मदद मिली : रोहिदास

भारतीय पुरूष हॉकी टीम के डिफेंडर अमित रोहिदास का मानना है कि यूरोप और अर्जेंटीना दौरे पर तैयारियों के दौरान वीडियो विश्लेषण के इस्तेमाल का उनकी टीम की कामयाबी में बड़ा हाथ रहा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 11, 2021 13:32 IST
यूरोप और अर्जेंटीना...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA यूरोप और अर्जेंटीना के सफल दौरों पर वीडियो विश्लेषण से मदद मिली : रोहिदास

 बेंगलुरू। भारतीय पुरूष हॉकी टीम के डिफेंडर अमित रोहिदास का मानना है कि यूरोप और अर्जेंटीना दौरे पर तैयारियों के दौरान वीडियो विश्लेषण के इस्तेमाल का उनकी टीम की कामयाबी में बड़ा हाथ रहा। उन्होंने कहा कि वीडियो विश्लेषण से राष्ट्रीय शिविर में खिलाड़ियों को अपनी गलतियों का पता चल जाता है ।

उन्होंने कहा ,‘‘वीडियो विश्लेषण से हमें दोनों दौरों पर मदद मिली । हमने विरोधी टीम के खेलने के तरीके , आक्रमण और डिफेंस में उनके मूवमेंट और हालात के अनुरूप खुद को ढालने में मदद मिली ।’’ रोहिदास ने कहा ,‘‘ हमें मैदान पर उतना अनुभव नहीं था लेकिन हमने होमवर्क अच्छा किया । वीडियो विश्लेषण से काफी मदद मिली।’’ रोहिदास इस समय भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र पर सीनियर पुरूष टीम के कोर समूह के साथ अभ्यास कर रहे है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ शिविर में भी वीडियो विश्लेषण की मदद से हमें उन क्षेत्रों पर काम करने में मदद मिली जिनमें सुधार की जरूरत है । इससे ओलंपिक की तैयारियों को लेकर काफी फायदा हो रहा है।’’ भारतीय टीम मार्च में यूरोप दौरे पर अपराजेय रही। भारत ने जर्मनी को 6-1 से हराने के बाद 1-1 से ड्रॉ खेला । इसके बाद ब्रिटेन से 1-1 से ड्रॉ खेलने के बाद 3-2 से जीत दर्ज की।

अर्जेंटीना दौरे पर दोनों अभ्यास मैचों के अलावा एफआइ्रएच प्रो लीग के भी दोनों मैच जीते । एक साल के ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय हॉकी खेलने वाले सुंदरगढ के इस खिलाड़ी ने कहा ‘‘मैं इस मानसिकता के साथ गया था कि कुछ असाधारण नहीं करना है । मुझे वही सब दोहराना है जो अभ्यास सत्रों के दौरान हम कर रहे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement