1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारत के लोगों के लिए हम चाहते थे जीतना: FC गोवा कोच जुआन फेर्रांडो

भारत के लोगों के लिए हम चाहते थे जीतना: FC गोवा कोच जुआन फेर्रांडो

गोवा का एएफसी चैम्पियन्स लीग (एसीएल) में जीत दर्ज करने वाली पहली भारतीय टीम बनने का सपना टूट गया। 

IANS IANS
Published on: April 27, 2021 16:50 IST
FC Goa- India TV Hindi
Image Source : FC GOA FC Goa

मड़गांव| एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) चैम्पियन्स लीग में अल-रेयान के खिलाफ मैच में आखिरी मिनट में बराबरी का गोल खाने से बेहद निराश एफसी गोवा के मुख्य कोच जुआन फेर्रांडो ने कहा कि उनकी टीम कोरोना-19 महामारी की घातक दूसरी लहर से जूझ रहे भारत के लोगों के लिए यह मुकाबला जीतना चाहती थी। एफसी गोवा ने सोमवार को यहां ग्रुप ई के मैच में जोर्ज मोर्टिज मेंडोजा के तीसरे मिनट में किये गोल से बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन 89वें मिनट में अली फेर्यदून के गोल से कतर की टीम अल रेयान ने बराबरी कर ली। इससे गोवा का एएफसी चैम्पियन्स लीग (एसीएल) में जीत दर्ज करने वाली पहली भारतीय टीम बनने का सपना टूट गया। 

फेर्रांडो ने कहा, ‘‘ जब आप आखिरी मिनटों में हारते (गोल खाते) है तो इसे पचा पाना काफी मुश्किल होता है। लेकिन सच्चाई यह है कि हम बहुत मजबूत टीमों के खिलाफ खेल रहे है। पेरसेपोलिस, अल वहदा और अल रेयान जैसी टीमों के खिलाफ खेलना शानदार है।’’ कोच ने कहा, ‘‘ यह एक बहुत महत्वपूर्ण मैच था क्योंकि इस समय भारत में स्थिति बहुत मुश्किल है। हम सोच रहे थे कि अगर हम जीत गए तो यह भारत के लोगों के लिए एक अच्छा पल होगा क्योंकि खिलाड़ियों के लिए यह बहुत मुश्किल समय है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘वे भारत के लिए खेलने के बारे में बात कर रहे थे क्योंकि मुझे पता है कि यह कठिन समय है। लेकिन हमने आखिरी मिनट में मौका गंवा दिया। यह फुटबॉल है।’’ गेंद को अपने कब्जे में रखने के मामले में पहला हाफ अल रेयान के नाम जरूर रहा लेकिन दूसरे हाफ में मुकाबला बराबरी का था। 

फेर्रांडो ने कहा, ‘‘ जाहिर है हमें सुधार की जरूरत है, हमें अल वहदा के खिलाफ अगला मैच खेलना है। टीम के कुछ खिलाड़ी चोटिल है और ऐसे में तैयारी करने में समस्या आ रही है। चिकित्सा से जुड़े कर्मी बिना थके काम कर रहे है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘हमें आखिरी क्षणों में गोल से बचने के लिए बेहतर करना होगा। हम जिन टीम के खिलाफ खेल रहे, उनसे अपनी तुलना करें तो यह बड़ा अंतर है। हमारे खिलाड़ियों के लिए आखिरी क्षणों में गोल खाना बेहद ही बुरा अनुभव रहा। वे मैदान में काफी थक चुके थे।’’ टीम के नाम पांच मैचों में तीन अंक है और उसे अल वहदा के खिलाफ ग्रुप चरण का आखिरी मैच 30 अप्रैल को खेलना है। 

लीग के एक अन्य मैच में सोमवार को अल वहदा ने पेरसेपोलिस एफसी को 1-0 से हराया जिससे इंडियन सुपर लीग की यह टीम एसीएल के नॉक-आउट चरण में जगह बनाने के दौड़ से बाहर हो गयी है। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15