Friday, March 29, 2024
Advertisement

महिला हॉकी : रानी की बदौलत भारत ने ओलंपिक चैंपियन ब्रिटेन को हराया

रानी रामपाल के एकमात्र विजयी गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड दौरे के अपने चौथे मैच में मंगलवार को मौजूदा चैंपियन ग्रेट ब्रिटेन को 1-0 से हरा दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 04, 2020 17:16 IST
Women's Hockey: India defeated Olympic champion Britain thanks to Queen- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Women's Hockey: India defeated Olympic champion Britain thanks to Queen

ऑकलैंड। कप्तान रानी रामपाल के एकमात्र विजयी गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड दौरे के अपने चौथे मैच में मंगलवार को मौजूदा चैंपियन ग्रेट ब्रिटेन को 1-0 से हरा दिया। भारतीय महिला हॉकी टीम की न्यूजीलैंड दौरे पर यह दूसरी जीत है। मेहमान टीम ने दौरे के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड की डेवलपमेंट स्कॉड को 4-0 से करारी मात दी थी। इसके बाद हालांकि उसे दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से 1-2 से और तीसरे मैच में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

रानी की अगुवाई में इस मैच में खेलने उतरी भारतीय टीम को शुरूआत में ही पेनाल्टी कॉनर्र मिल गया, लेकिन मेहमान टीम उसे गोल में तब्दील नहीं कर पाई। भारतीय टीम ने हालांकि अपना आक्रमण जारी रखा और पहला हाफ गोलरहित रहा।

तीसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम पेनाल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा पाई। लेकिन चौथे क्वार्टर में 47वें मिनट में रानी के शानदार गोल की मदद से भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली।

भारतीय टीम ने अपनी इस बढ़त को अंत तक कायम रखा और इस दौरे पर अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement