Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

दुनिया की 205वें नंबर की फुटबॉल टीम श्रीलंका ने भारत को गोल रहित बराबरी पर रोक

सात बार की चैंपियन टीम भारत ने दबदबा बनाया लेकिन उसे पर्याप्त मौके नहीं बनाने का खामियाजा भुगतना पड़ा। भारतीय टीम इसके अलावा अपने से 98 स्थान अधिक रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ बनाए मौकों का फायदा भी नहीं उठा सकी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 07, 2021 20:57 IST
World number 205 football team Sri Lanka stopped India in a goalless draw- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@INDIANFOOTBALL World number 205 football team Sri Lanka stopped India in a goalless draw

माले। भारतीय फुटबॉल टीम ने गुरुवार को यहां सैफ चैंपियनशिप के अपने दूसरे मैच में भी निराशाजनक प्रदर्शन किया जब दुनिया की 205वें नंबर की टीम श्रीलंका ने उसे गोल रहित ड्रॉ पर रोक दिया। सात बार की चैंपियन टीम भारत ने दबदबा बनाया लेकिन उसे पर्याप्त मौके नहीं बनाने का खामियाजा भुगतना पड़ा। भारतीय टीम इसके अलावा अपने से 98 स्थान अधिक रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ बनाए मौकों का फायदा भी नहीं उठा सकी। भारत ने अधिक समय गेंद को अपने कब्जे ने रखा लेकिन इसका फायदा उठाने में नाकाम रही। भारत की विश्व रैंकिंग 107 है। 

इगोर स्टिमक की टीम को दो मैचों के बाद भी पहली जीत का इंतजार है। टीम ने सोमवार को अपने पहले मैच में 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे बांग्लादेश के खिलाफ भी 1-1 से ड्रॉ खेला था। अंक तालिका में छह अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे नेपाल के खिलाफ भारत अगर रविवार को ड्रॉ खेलता है या उसे हार का सामना करना पड़ता है तो उसकी फाइनल में जगह बनाने की राह मुश्किल हो जाएगी। राउंड रोबिन लीग के बाद शीर्ष दो टीमें 16 अक्टूबर को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। 

भारत ने पिछले मैच की शुरुआत एकादश में तीन बदलाव करते हुए डिफेंस में सेरिटन फर्नांडिज और मंदार राव देसाई को चिंगलेनसाना सिंह और प्रीतम कोटल की जगह मौका दिया था। इसके अलावा मनवीर सिंह की जगह सुरेश सिंह को खिलाया था। भारत ने शुरुआत से ही मैच को अपने नियंत्रण में रखा। श्रीलंका की टीम कोई मौके नहीं बना सकी। 

सुनील छेत्री की अगुआई में अग्रिम पंक्ति हालांकि गोल करने में नाकाम रही। छेत्री भी गोल करने में विफल रहे। पहले हाफ का सर्वश्रेष्ठ मौका भारत को 22वें मिनट में मिला लेकिन उदांता सिंह के क्रॉस पर लिस्टन कोलासो का हेडर क्रॉसबार के ऊपर से निकल गया। भारत ने मौके बनाए लेकिन विरोधी टीम के डिफेंस को दबाव में डालने में विफल रहा। दूसरे हाफ में स्टिमक ने सुरेश की जगह मोहम्मद यासिर को उतारा। 

भारत को 60वें मिनट में गोल करने का मौका मिला लेकिन अनिरुद्ध थापा देसाई के क्रॉस तक पहुंचने में नाकाम रहे। भारत ने गोल की तलाश में अंतिम लम्हों में हमले तेज किए लेकिन टीम को सफलता नहीं मिली। भारत को नियमित समय का खेल खत्म होने से दो मिनट पहले गोल करने का स्वर्णिम मौका मिला लेकिन यासिर की कॉर्नर किक पर छेत्री गेंद को गोल में पहुंचाने में विफल रहे। गेंद सुभाशीष बोस के पास पहुंची और उन्हें सिर्फ इसे गोल की राह दिखाना थी। 

वह हालांकि काफी तेज किक मार बैठे और गेंद क्रॉसबार के ऊपर से बाहर चली गई जिससे श्रीलंका की टीम मैच को ड्रॉ पर रोकने में सफल रही। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement