Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Wrestling : अभी भी टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा हासिल करने को तैयार नरिसंह यादव

पिछले हफ्ते, 31 वर्षीय, यादव अत्यधिक प्रतिस्पर्धी ओलंपिक भार वर्ग (74 किग्रा) के लिए कट नहीं हासिल कर सके।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 26, 2021 6:20 IST
Narsingh Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY Narsingh Yadav

नई दिल्ली| पूर्व विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता पहलवान नरसिंह यादव का कहना है कि अगले महीने अलमाटी में होने वाली सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में पुरुषों की 79 किग्रा फ्रीस्टाइल गैर-ओलंपिक भार वर्ग में उनका जो मुकाबला होगा, उससे उनकी मैच फिटनेस में सुधार होगा। 

यादव ने अलमाटी प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम में चुने जाने के एक दिन बाद कहा, यह एक अलग श्रेणी हो सकती है, लेकिन जितना अधिक मैं प्रतिस्पर्धा करूंगा, टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए कट बनाने की उम्मीद अभी भी है।

पिछले हफ्ते, 31 वर्षीय, यादव अत्यधिक प्रतिस्पर्धी ओलंपिक भार वर्ग (74 किग्रा) के लिए कट नहीं हासिल कर सके। इस वर्ग में पंजाब के संदीप सिंह को अल्माटी के लिए चुना गया।

ये भी पढ़े - दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारी ने दिया बड़ा संकेत, IPL 2021 से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

संदीप ने इससे पहले जनवरी में नोएडा में आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में यादव को हराया था।

9 से 18 अप्रैल तक होने वाली महाद्वीपीय प्रतियोगिता के लिए यादव नए भार समूह में सबसे अधिक योग्यता वाले खिलाड़ी बनकर उभरे।

यादव ने कहा, एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर कठिन होगा। मुझे लगता है कि भारत को अल्माटी में एक ओलंपिक बर्थ मिलेगा। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो सोफिया में मई में होने वाला विश्व ओलंपिक क्वालीफायर मेरे लिए आखिरी मौका होगा। इसलिए, मैं तब तक हार नहीं मान रहा हूं, जब तक आधिकारिक तौर पर यह घोषणा नहीं कर दी जाती कि भारत को 74 किग्रा भार वर्ग में कोटा मिल गया है।

ये भी पढ़े - दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारी ने दिया बड़ा संकेत, IPL 2021 से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम का चयन करने के लिए बुधवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित परीक्षणों में, 61 किग्रा इवेंट में रविंदर अग्रणी थे जबकि करण 70 किग्रा - अन्य गैर-ओलंपिक फ्रीस्टाइल भार श्रेणियों में हावी थे। संजीत 92 किलोग्राम इवेंट के विजेता थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement