Friday, May 03, 2024
Advertisement

गोल करने की काबिलियत पर काम कर रहे हैं युवा फॉरवर्ड खिलाड़ी शैलानंद लाकरा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के युवा फॉरवर्ड खिलाड़ी शैलानंद लाकरा कोविड-19 के कारण मिले समय का उपयोग अपने विकास में करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 25, 2020 16:00 IST
Young Hockey forward player Shailanand Lakra is working on the ability to score- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA Young Hockey forward player Shailanand Lakra is working on the ability to score

बेंगलुरू। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के युवा फॉरवर्ड खिलाड़ी शैलानंद लाकरा कोविड-19 के कारण मिले समय का उपयोग अपने विकास में करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। वह इस समय भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के बेंगलुरु केंद्र में जारी राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, "27वें सुल्तान अजलान शाह कप में सीनियर टीम के साथ पदार्पण करने के बाद मैंने अपने आप से एक साल में दो टूर्नामेंट खेलने की उम्मीद लगाई थी, लेकिन हमारे देश में यह खेल इसी तरह से प्रतिस्पर्धी है। हमारे पास संभावित ग्रुप में कई शानदार खिलाड़ी हैं। मेरा लक्ष्य हमेशा से घरेलू टूर्नामेंट्स में लगातार अच्छा कर टीम में जगह बनाना होता है।"

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : वनडे सीरीज की तैयारियों के लिए दो हिस्सों में बटी ऑस्ट्रेलियाई टीम, मैथ्यू वेड ने कही ये बात

उन्होंने कहा, "इस महामारी ने मुझे मौका दिया कि मेरे पास बीते दो साल मैं क्या कर रहा हूं, इस पर दोबारा सोचने और विश्लेषण करने का समय था। साथ ही यह सोचने का कि मैं अपने करियर में आगे बढ़नेके लिए क्या कर सकता हूं। मैंने कोचिंग स्टाफ, खासकर मुख्य कोच ग्राहम रीड से भी बात की, जिन्होंने मुझे उन एरिया में को ढ़ूढ़ने में मदद की ,जहां सुधार करने की जरूरत है।"

शैलानंद ने कहा कि गोल स्कोरिंग ऐसी चीज है, जिस पर उन्हें काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मैंने अपने 12 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में मैंने एक फॉरवर्ड के तौर पर जितने गोल करने चाहिए थे वो नहीं किए। गोल स्कोरिंग ऐसी चीज है, जिस पर आपको लगातार काम करना होता है। मैं यही करने की कोशिश कर रहा हूं। मेरे आस-पास यहां शिविर में कुछ शानदार खिलाड़ी हैं। मैं उनसे जितनी जानकारी हो लेने की कोशिश कर रहा हूं। साथ ही खेल के घर क्षेत्र में सुधार करने की कोशिश कर रहा हूं, जिसमें गोलस्कोरिंग भी शामिल है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement